कोरोना का कहर: ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण कर उसे एल-1 हॉस्पिटल बनाया गया

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देख दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर का जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण कर एल-1 हॉस्पिटल बनाया है. साथ ही नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) में भी आइसोलेशन सुविधा की शुरुआत की गई है.

इस आशय का आदेश दादरी के एसडीएम राजीव राय ने जारी कर दिया है. बताया गया कि यूनिवर्सिटी के छात्रावास में 1000 बेड की सुविधा उपलब्ध होगी.

वहीं, नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में शुक्रवार को आइसोलेशन की सुविधा की शुरुआत भी हो गई. निम्स में आइसोलेशन के लिए 200 बेड उपलब्ध कराए गए हैं.

इसके साथ ही जिले में अब आइसोलेशन के लिए उपलब्ध बेड की संख्या 700 हो गई है. गौरतलब है कि जिला प्रशासन की ओर से किसी को भी होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जा रही है. जिला प्रशासन ने निर्देश दे रखा है कि कोरोना से संक्रमित मरीज सिर्फ अस्पतालों में बने आइसोलेशन में ही एडमिट होंगे.

गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को नोएडा में रिकॉर्ड 51 मामले सामने आए थे.

नोएडा में अब तक कोरोना के 609 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, प्रदेश में भी मरीजों की तादाद में अब तक का सबसे अधिक इजाफा हुआ. उत्तर प्रदेश में एक दिन में 502 नए मामले सामने आए.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की तादाद 9733 पहुंच गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि प्रदेश में अब तक 5648 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 226000 से अधिक हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com