कोच के लिए शास्त्री ही विराट की पसंद, सचिन-लक्ष्मण से की थी सिफारिश

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए अनिल कुंबले ने दोबारा आवेदन किया है. उनके अलावा टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं. इस सप्ताह बैठक कर कोच पद के लिए इंटरव्यू में क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी के लिए किसी निर्णय पर पहुंचना आसान नहीं होगा.

कोच के लिए शास्त्री ही विराट की पसंद, सचिन-लक्ष्मण से की थी सिफारिश

कोहली ने की थी शास्त्री का इंटरव्यू लेने की रिक्वेस्ट

हालांकि कप्तान विराट कोहली की पसंद अब भी टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री बने हुए हैं. ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक यह बात सामने आ रही है कि 23 मई को टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने तीन सदस्यीय अडवाइजरी कमिटी के दो सदस्यों सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी. कोहली ने दोनों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था. शास्त्री ने हालांकि जॉब के लिए अप्लाई नहीं किया है और सूत्रों का कहना है कि शास्त्री को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया या तो गुरुवार को भारत-श्रीलंका के मैच के बाद शुरू होगी या फिर शुक्रवार को इसके शुरू होने की संभावना है. सीएसी के करीबी सूत्रों का कहना है कमिटी मौजूदा कोच अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस का इंटरव्यू करेगी. कमिटी डोडा गणेश और लालचंद राजपूत का भी इंटरव्यू ले सकती है. सूत्र ने बताया कि, ‘इंटरव्यू की प्रक्रिया गुरुवार या शुक्रवार को शुरू हो सकती है. सीएसी हर उम्मीदवार से निजी तौर पर मिलेगी और इसके बाद ही कोई फैसला लेगी.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com