केदारनाथ में वायुसेना का M17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, गुप्तकाशी से भरी थी उड़ान

उत्तराखंड के केदारनाथ में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक एम-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मंगलवार सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर केदारनाथ में वायुसेना का एमआई 17 वी 5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मंदिर के पीछे बने वीआईपी हेलीपैड पर लैंडिंग के दौरान हुई दुर्घटना में पायलट समेत सभी लोग सुरक्षित हैं. हेलीकॉप्टर पर पायलट समेत 6 वायुसैनिक सवार थे.

इस दुर्घटना में ये हेलीकॉप्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. वायुसेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान भरी थी. हेलीकॉप्टर में निर्माण सामग्री थी. लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर मंदिर के पीछे बनी सुरक्षा दीवार से टकरा गया. वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

दरअसल, भारतीय वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में निर्माण कार्यों से जुड़ा मैटेरियल भरा हुआ था. गुप्तकाशी से ये हेलीकॉप्टर केदारनाथ जा रहा था, जहां निर्माण के लिए सामान पहुंचाना था. इसी दौरान एम-17 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है.

 बर्फबारी समेत मौसम की मुश्किलों के बीच केदारनाथ में पुनर्निर्माण किया जा रहा है. केदारनाथ में पुनर्निर्माण के काम में तेजी लाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने वायुसेना के एमआई हेलीकॉप्टर की मदद ली थी. प्रधानमंत्री मोदी 2019 के चुनाव से पहले केदारनाथ पुनर्निर्माण को पूरा करना चाहते हैं. इसीलिए पीएम मोदी लगातार केदारनाथ पुनर्निर्माण पर नजर बनाए हुए हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी 2019 के आम चुनाव का शंखनाद केदरानाथ से करना चाहते हैं.

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रमुख कर्नल अजय कोठियाल और उनकी टीम केदारनाथ के पुनर्निर्माण को अंतिम रूप दे रही है. दीवाली के मौके पर पीएम मोदी ने करोड़ों रुपये की 5 पुनर्निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. इन प्रोजेक्ट्स में बाढ़ सुरक्षा का काम और केदारपुरी का पुनर्निर्माण शामिल है. नए केदारनाथ के पुरोहितों के लिए थ्री इन वन मकान निर्मित किए जा रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com