केजरीवाल से विशाल डडलानी को मिली फटकार तो छोड़ी राजनीति

सिंगर और म्‍यूजिशियन विशाल डडलानी ने राजनीति से संन्‍यास लेने का एलान किया है। उनका यह फैसला अरविंद केजरीवाल से फटकार पड़ने के बाद आया है। डडलानी ने जैन मुनि तरुण सागर महाराज को लेकर ट्वीट किया था। इस पर केजरीवाल ने आपत्ति जताई थी और ऐसा ना करने को कहा था। इस ट्वीट को लेकर बॉलीवुड सिंगर को काफी आलोचना भी सहनी पड़ी थी। काफी लोगों ने इस मुद्दे पर उनकी खिंचाई की थी। गौरतलब है कि विशाल डडलानी ने हरियाणा विधानसभा में जैन मुनि तरुण सागर महाराज के प्रवचन देने के मुद्दे पर ट्वीट किया था। हालांकि विवाद होने के बाद उन्‍होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया। इस ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ”यदि आपने इन लोगों को वोट दिया तो आप इस बेहूदा बकवास के लिए जिम्‍मेदार हैं। अच्‍छे दिन नहीं केवल नो कच्‍छे दिन।”

केजरीवाल से विशाल डडलानी को मिली फटकार तो छोड़ी राजनीतिइसके बाद टि्वटर पर लोगों ने डडलानी की खिंचाई शुरू कर दी। इस पर उन्‍होंने माफी भी मांगी लेकिन यूजर्स को यह रास नहीं आया। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”तरुण सागरजी महाराज केवल जैनों के लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए बहुत पूजनीय संत हैं। जो लोग अनादर कर रहे हैं वह दुर्भाग्‍यपूर्ण है और यह रुकना चाहिए।” ददलानी ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट भी किया। साथ ही कई बार माफी भी मांगी। उन्‍होंने सफाई में लिखा, ”जिन भी लोगों की भावनाओं को मैंने ठेस पहुंचाई है उन सब से माफी मांगता हूं। लेकिन भारत के लिए राजनीति से धर्म को बाहर रहने दीजिए।”

विशाल डडलानी की ओर से किए गए विवादित ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट

Tarun Sagar ji Maharaj is a very reverred saint, not just for jains but everyone. Those showing disrespect is unfortunate and shud stop

I apologise to you too, wholeheartedly, Sir. I hope that religion and governance can be separated, for India’s sake.https://twitter.com/SatyendarJain/status/769575039545008129 

विशाल डडलानी के बयान पर दिल्‍ली के स्‍वास्‍थय, ऊर्जा और पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने भी माफी मांगी। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”मेरे दोस्‍त विशाल ददलानी की ओर से जैन समुदाय की भावनाओं को आहत होने पर मैं माफी मांगता हूं। मैं मुनि तरुण सागरजी महाराज से क्षमा मांगता हूं।” डडलानी ने केजरीवाल और सत्‍येंद्र जैन से भी माफी मांगी। इसके बाद उन्‍होंने लिखा, ”मुझे बुरा लग रहा है कि मैंने मेरे जैन दोस्‍तों और मेरे दोस्‍त अरविंद केजरीवाल व सत्‍येंद्र जैन को बुरा महसूस कराया। इसलिए मैं सभी सक्रिय राजनीतिक कार्य छोड़ता हूं।

I apologise for hurting feelings of Jain community by my friend@VishalDadlani. I seek kshama from Muni Shri Tarun Sagar ji Maharaj.

It feel bad that I hurt my Jain friends & my friends@ArvindKejriwal & @SatyendarJain .I hereby quit all active political work/affiliation.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com