केंद्र सरकार ने चीनी निवेशों को पीछे धकेला लेकिन चीनी सैनिकों को लद्दाख में पीछे नहीं धकेल पाई : शिवसेना नेता संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने संपादकीय में लद्दाख (Ladakh) में भारत और चीन (India and China) के बीच सैन्य गतिरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर हमला बोला है. उन्होंने केंद्र कहा है कि सरकार ने चीनी निवेशों (Chinese investments) को पीछे धकेला है, लेकिन चीनी सैनिकों को नहीं धकेल पाई है.

संजय राउत ने कहा, “लॉकडाउन के दौरान, कई लोगों ने अपनी नौकरी खो दी और वेतन कटौती का सामना करना पड़ा. चीन के साथ गतिरोध इस साल हम पर एक और संकट था. चीन का निवेश बंद करने के बजाय सरकार को चीनी सैनिकों को पीछे धकेलना चाहिए था.”

संजय राउत ने कहा, “हम चीनी सैनिकों को पीछे धकेलने में सक्षम नहीं थे, लेकिन हमने चीनी निवेश को पीछे धकेल दिया. जनरल मोटर्स पुणे के तालेगांव में अपना कारखाना बंद कर रही है और 1800 लोग अपनी नौकरी खो देंगे. चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स 5000 रुपये का जनरल मोटर्स में इसे बंद होने से बचाने के लिए निवेश कर रही थी. ऐसा लग रहा है कि यह अब नहीं हो सकता है. निवेश बंद करने के बजाय, हमें लद्दाख से चीनी सैनिकों को पीछे धकेलना चाहिए था.”

संजय राउत ने आगे कहा, “साल 2020 में जो हुआ है उसे देखते हुए आने वाले साल 2021 अनिश्चितता बनी रहेगा. कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण दुनिया वित्तीय संकट में है. अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एक वित्तीय पैकेज की घोषणा की है जिसके तहत प्रत्येक नागरिक को उनके बैंक खातों में लगभग 85,000 रुपए मिलेंगे. इस तरह के पैकेज ब्राजील और यूरोप में भी घोषित किए गए हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि भारतीयों की जेब खाली रहेगी.’

संसद की नई बिल्डिंग को लेकर राउत ने कहा कि सरकार को संसद के नए भवन के लिए क्राउडफंडिंग के माध्यम से 1 लाख रुपये भी नहीं मिलेंगे. भारत में लोकतंत्र खतरे में है और संसद की नई इमारत इस वापस नहीं लाएगी. विशिष्ठ लोगों ने पीएम मोदी को संसद भवन के बजाय स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे पर 1000 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए कहा है, लेकिन उनकी सलाह पर कोई भी ध्यान नहीं देगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com