कृषि मंत्री जेपी दलाल के विवादित बयान पर किसान संगठनों ने खोला मोर्चा

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल के विवादित बयान पर अब किसान संगठनों के साथ जनसंगठनों और विपक्षी नेताओं ने भी विरोध में मोर्चा खोल दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा भिवानी के पदाधिकारियों ने 30 नवंबर को भिवानी के भगत सिंह चौक पर कृषि मंत्री के विवादित बयान को लेकर उनका पुतला दहन की रुपरेखा तय की है वहीं, कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी ने भी कृषि मंत्री व किसान परिवार की महिलाओं के बारे में की गई टिप्पणी पर ट्वीट कर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

संयुक्त किसान मोर्चा के कामरेड ओमप्रकाश, बलबीर सिंह बजाड, कमल सिंह प्रधान, रामफल देशवाल, रोहताश सैनी, दलिप सिंह सांगवान, जोगेन्द्र सिंह तालू, युद्धवीर सिंह अहलावत ने कहा कि कृषिमंत्री ने तीन दिन पहले गांव गिगनाऊ के राज्य स्तरीय बागवानी मेले में मंच से विवादित बयान दिया। जिसमें मंत्री दलाल कह रहे हैं कि जिनकी घरवाली तक उनकी नहीं सुनती है, उन्होंने किसानों का ठेका ले रखा है। मैं सबको जानता हूं।

किसी पर पांच मुकदमें, किसी पर तीन मुकदमे हो रखे हैं। जो उल्टे उल्टे काम कर रहे है। पदाधिकारियों ने कहा कि 30 नवंबर की सुबह 10 बजे भिवानी के भगत सिंह जो मंत्री आवास से कुछ दूरी पर ही है वहां कृषिमंत्री का पुतला फूंककर विरोध जताया जाएगा। वहीं किसान नेताओं ने यह भी कहा है कि अब तक विवादित बयान पर कृषिमंत्री की तरफ से भी कोई माफी या फिर खेद नहीं जताया गया है। जिससे किसान संगठनों में आक्रोश बढ़ा है।

ये दी किरण चौधरी ने प्रतिक्रिया बहन-बेटियों और किसान भाइयों के प्रति प्रदेश के कृषि मंत्री का बयान बेहद शर्मनाक है। ऐसी भाषा शैली किसी राजनेता की तो नहीं होती। ये पहली दफा नहीं, इससे पहले किसान आंदोलन में अन्नदाताओं की मौत पर इन्होंने ऐसा ही बयान दिया था। किसान अपनी इच्छा से मरे हैं। टुकड़े-टुकड़े पर मरने वालों के लिए कोई संवेदना नहीं। इनके ये शब्द शहीद हुए 750 किसानों के परिवारों के लिए तीर के समान थे। अहंकार के मद में बार-बार जनता, किसान भाइयों और महिलाओं का अपमान करने वाले कृषि मंत्री साहब शायद ये भूल चुके हैं कि कुर्सी पर बैठाने वाले गिराने में भी देर नहीं लगाते। वो दिन अब दूर नहीं है। -किरण चौधरी पूर्व मंत्री एवं विधायक तोशाम एवं पूर्व सीएलपी लीडर।

कृषि मंत्री माफी मांगे या विरोध  के लिए रहे तैयार:फोगाट खाप

कृषि मंत्री जेपी दलाल के विवादित ब्यान देने के विरोध में बुधवार को चरखी दादरी में फोगाट खाप -19 की बैठक हुई। प्रधान बलवंत नम्बरदार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में खाप पदाधिकारियों ने तो टुक बात कही। उन्होंने कहा की कृषि मंत्री अपने बिगड़े बोल के लिए माफी मांगे वरना विरोध के लोए तैयात रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com