कुंडली बॉर्डर पर यातायात के लिए खोली लेन

कुंडली बॉर्डर पर एक लेन खोल दी है। बसें जाम में फंस रहीं हैं। यात्री परेशान हो रहे हैं। कुंडली-सिंघु बॉर्डर की एक लेन खुलने के साथ ही रोडवेज बसों का परिचालन शुरू हो गया है। पंजाब के बंद मार्ग पर भी बसों का परिचालन शुरू किया गया है। 

सोनीपत में कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर एक लेन को यातायात के लिए खोलने के बाद रोडवेज बसों का परिचालन भी इस मार्ग से शुरू कर दिया गया है। हालांकि बॉर्डर पर वाहनों की अधिकता से जाम लग रहा है। जाम में फंसने के कारण रोडवेज बसों को दिल्ली पहुंचने में अधिक समय लग रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने कुंडली-सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया था। रोडवेज ने दिल्ली जाने वाली बसों का मार्ग बदलकर वाया नरेला रवाना किया जा रहा था। हालांकि इस मार्ग पर जाम लगने से बसों को एक फेरा लगाने में अतिरिक्त समय लग रहा था। बॉर्डर सील होने से व्यापारियों, श्रमिकों, विद्यार्थियों सहित अन्य कामगारों को भी परेशानियां उठानी पड़ रही थीं।

इसे देखते हुए प्रशासन ने दिल्ली की तरफ जाने वाले मार्ग पर एक लेन और दिल्ली से आने वाले मार्ग पर दो लेन यातायात के लिए खोल दी है। इसके बाद रोडवेज ने अब कुंडली बॉर्डर से ही बसों का परिचालन शुरू किया है। हालांकि यहां भी रोडवेज बसें जाम में फंस रही हैं।

पंजाब सहित सभी रूटों पर बस सेवा बहाल
किसानों की तरफ से दिल्ली कूच के निर्णय को 29 फरवरी तक स्थगित किए जाने के बाद रोडवेज ने भी पंजाब सहित सभी रूटों पर अपनी बस सेवा शुरू कर दी है। सोनीपत से कटरा, चंडीगढ़, लुधियाना, अमृतसर जाने वाली बसों को वैकल्पिक रास्तों से 30 से 40 किलोमीटर का अतिरिक्त फेर लगाते हुए जाना पड़ रहा है। हालांकि बस सेवाएं बहाल होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

कुंडली बॉर्डर पर यातायात के लिए एक लेन खुलने के बाद बसों को इस मार्ग से दिल्ली रवाना किया जा रहा है। हालांकि जाम लगने के कारण दिल्ली रूट पर चलने वाली बसों का समय अधिक लग रहा है। इससे डीजल अधिक लग रहा है। बॉर्डर बंद होने के कारण इस रूट पर यात्रियों की संख्या भी अभी कम है। यात्रियों की सुविधा के लिए पंजाब रूट पर भी बसों को दूसरे रास्तों से भेजा रहा है। -सुरेंद्र दुग्गल, एसएस, रोडवेज डिपो, सोनीपत

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com