किसानों को उनके फसल के सही मूल्य नहीं मिलने पर अनोखे अंदाज में धरना प्रदर्शन किया..

राजकोट जिले के धोराजी में किसानों को उनके फसल के सही मूल्य नहीं मिलने पर अनोखे अंदाज में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और नारे लगाए गए। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने खेतों में समाधि ले ली।

राजकोट जिले के धोराजी में किसानों को उनके फसल के सही मूल्य नहीं मिलने पर अनोखे अंदाज में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और नारे लगाए गए। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने खेतों में समाधि ले ली। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने मांग की है कि सरकार को फसल की पूरी कीमत चुकानी चहिए।

बाजार में नहीं मिल रहा फसल का सही मूल्य

प्रदर्शन के दौरान किसानों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो किसान अपनी जान दे देंगे। मालूम हो कि गुजरता में किसानों की स्थिति दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। यहां कोई व्यक्तिगत मूल्य उपलब्ध नहीं है। गेहूं, कपास, सोयाबीन, मूंगफली सहित अन्य जिंसों के दाम नहीं मिलने से भी किसान परेशान हैं। बाजार में किसानों को उनके फसल का पर्याप्त दाम नहीं मिल पा रहा है। मालूम हो कि किसानों ने अपने खेतों में गेहूं, कपास, सोयाबीन जैसी फसलें लगा रखी हैं।

किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन

धोराजी के किसानों ने सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए रविवार को अपने खेत अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने खेत में ही गढ्ढा खोदकर उसमें समाधी का कार्यक्रम किया। मालूम हो कि सरकार के किसानों की आय दोगुनी करने की बात के बाद भी किसानों को उनके फसलों का सही दाम नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण गुजरात सरकार के खिलाफ किसानों ने अनूठा विरोध प्रदर्शन किया है।

खेत में किया गया अंतिम संस्कार कार्यक्रम का आयोजन

इस दौरान किसानों ने अंतिम संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया और एक कागज पर एक पाठ लिखा गया कि सरकार या तो किसानों की कीमत चुकाएगी या किसानों को स्वैच्छिक मौत देगी। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने नारेबाजी भी की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com