कानपुर में 24 घंटों के अंदर 15.2 मिमी तक बारिश, अभी दो-तीन बन रही संभावना

 शहर में सिनलाकू चक्रवात का असर दिखाई देने लगा है, अासमान में घने बादल छाने के साथ ही बीते दो दिन से बारिश का सिलसिला भी जारी है। मौसम विभाग अभी एक दो दिन बारिश के आसार जता रहा है। मंगलवार शाम से बारिश और रात में हल्की फुहारों के बाद बुधवार की सुबह तेज बारिश ने उमस भरी गर्मी से रहात दी। वहीं हवाओं में भी तेजी दिखाई दे रही है। बीते तीन दिनों से बादल घूम-घूमकर कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, फतेहपुर में बरस रहे हैं।

सिनलाकू चक्रवात का है असर

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक चार-पांच दिन पहले वियतनाम के पास से उठे चक्रवाती तूफान सिनलाकू के कारण तेज बारिश के आसार जताए जा रहे थे। इसके चलते यूपी के कई शहरों में मौसम परिवर्तन के साथ झमाझम बारिश की संभावना थी। हालांकि अनुमान से करीब दो दिन बाद आसमान में छाए बादल जमकर बरसे। मंगलवार से बारिश का सिलसिला रुक रुककर रात तक जारी रहा है। वहीं बुधवार की सुबह तेज बारिश ने शहर को सराबोर कर दिया है।

रुक-रुककर होती रहेगी बारिश

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार शाम से बुधवार की सुबह तक 15.2 मिलीमीटर बारिश हुई है। अभी दो से तीन दिन तक बारिश होने की उम्मीद है, यह बारिश निरंतर नहीं होगी बल्कि रुक-रुक एक या दो घंटे वाली होने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.1 डिग्री अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 2.3 डिग्री ज्यादा था। सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 88 प्रतिशत और न्यूनतम 75 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है। उत्तर पश्चिमी हवा की गति 4.5 किमी प्रति घंटा से चल रही है।

मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह मध्य उत्तर प्रदेश के ब्लॉक एवं जिला स्तर पर आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। इससे 12 से 16 अगस्त तक तेज हवाओं एवं गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com