कानपुर में स्वीट हाउस के कारखाने में लगी आग, दो कर्मचारियों की मौत

कानपुर: आजकल आग लगने की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है। अब हाल ही में जो बड़ी खबर आई है वह कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के काहूकोठी की है। यहाँ स्वीट हाउस के कारखाने में लीकेज सिलेंडर से आग लग गई। बताया जा रहा है सीढ़ियों के रास्ते में मिठाई के डिब्बे, चीनी और घी आदि के डिब्बे रखे होने से आग भड़क गई। इस दौरान लपटों ने तीनों मंजिल को चपेट में ले लिया, जिसमें दो कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई। वहीँ दूसरी तरफ मिली जानकारी के तहत दमकल की गाड़ियों ने करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस मामले में मिली जानकारी के तहत स्वरूप नगर निवासी बनवारी लाल गुप्ता की काहूकोठी में राजकिशोर स्वीट्स के नाम से दुकान है।

दुकान के पिछले हिस्से में कारखाना चलता है, सहालग में बालूशाही आदि पकवान बनाने का काम भी करते हैं। बताया जा रहा है सहालग में 24 घंटे कारखाने का संचालन हो रहा था। बीते शुक्रवार की रात लीकेज सिलेंडर से आग लग गई और तेज लपटों ने पूरे कारखाने को चपेट में ले लिया। इस दौरान आग के बीच कर्मचारियों में भगदड़ मच गई और बचाव के लिए कर्मचारी ऊपरी मंजिल की ओर भागे।

ऐसे में कुछ ही देर में आग की लपटों ने स्वीट हाउस के आगे के हिस्से को भी चपेट में ले लिया और देखते देखते आग विकराल ही गई। इस दौरान सीढ़ियों के रास्ते में मिठाई के डिब्बे, चीनी और वनस्पति घी के डिब्बे रखे होने से आग ऊपरी मंजिल को बढ़ती गई और ऐसा होने के चलते कर्मचारियों में फिर भगदड़ मच गई और पड़ोसी के मकान की छत से करीब 15 कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला गया। वहीं उन्हें बचाने से पहले दो कर्मचारी सोनू व अन्य आग में फंस गए और उनकी जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है मरने वाले कर्मी में एक मूकबधिर था। आग लगने के बाद करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया जा सका।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com