कानपुर: कल भी छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग ने बताया पश्चिमी विक्षोभ को कारण

सोमवार की शाम को बदले मौसम का असर मंगलवार की सुबह हल्की वर्षा के तौर पर शहर में दिखाई दिया। सुबह 4 बजे से ही शहर में बारिश की शुरुआत हो गई जो सुबह 800 तक छिटपुट तौर पर जारी रही। मौसम विज्ञानी इस सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ही बारिश और तेज आंधी का अनुमान कर रहे थे।

सोमवार की शाम को बदले मौसम का असर मंगलवार की सुबह हल्की वर्षा के तौर पर शहर में दिखाई दिया। सुबह 4 बजे से ही शहर में बारिश की शुरुआत हो गई जो सुबह 8:00 तक छिटपुट तौर पर जारी रही।

मौसम विज्ञानी इस सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ही बारिश और तेज आंधी का अनुमान कर रहे थे, वह शहर के लोगों ने सोमवार की शाम और मंगलवार की सुबह के बीच में देख ली। मौसम विभाग ने भी सोमवार-मंगलवार सुबह तक के लिए चेतावनी जारी कर रखी थी और तड़के 4:00 बजे से ही शहर में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। हल्की मध्यम बारिश का दौरा सुबह 8:00 बजे तक जारी रहा, इस दौरान हवाओं के चलने की वजह से लोगों ने हल्की सर्दी का भी एहसास किया।

दिन में धूप निकलने के आसार
चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में यह बदलाव आया है यह परिस्थितियां कल तक बनी रह सकती हैं। हालांकि, दिन में धूप निकलने के आसार हैं लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।

फाल्ट और ट्रिपिंग से दिनभर आती-जाती रही बिजली
जागरण संवाददाता, कानपुर। बिजली आपूर्ति में ट्रिपिंग और फाल्ट अवरोध उत्पन्न कर रहे हैं, जिससे सोमवार को सर्वोदय नगर क्षेत्र और भैरोघाट के तिलक नगर क्षेत्र में दिनभर बिजली आती-जाती रही। वहीं, सोमवार देर रात पेड़ तार पर गिरने से स्वरूप नगर क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। पोल व तार टूट गए, जिसकी मरम्मत में केस्को की गैंग लगी रही। भैरोघाट सब स्टेशन में दिनभर ट्रिपिंग होती रही, जिसके चलते तिलक नगर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति रुक-रुक कर बाधित होती रही। इसकी वजह से उपभोक्ता दिनभर परेशान रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com