कांग्रेस नेता राशिद खान को किया गया गिरफ्तार, जाने वजह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में राशिद खान के खिलाफ गुरुवार को एक मामला दर्ज किया गया। इधर, सिंह को भी जमानत मिलने के बाद फिर से गिरफ्तार किया गया है। हैदराबाद में बीते कई दिनों से तनाव जारी है।

खान को कांग्रेस का पदाधिकारी बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में राशिद खान को कथित तौर पर तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है कि अगर राजा सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह (खान) 24 अगस्त को सिंह के निर्वाचन क्षेत्र गोशामहल को जला देंगे। उनके इस बयान की आलोचना हो रही है।

एक वीडियो में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए सिंह को भाजपा ने निलंबित कर दिया था। उन्हें शहर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खान के बयान से खुद को अलग करते हुए कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने कहा कि उनकी पार्टी में कोई जिम्मेदारी नहीं है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महेश कुमार गौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का खान के बयानों से कोई संबंध नहीं है।

पुलिस की एक विज्ञप्ति के अनुसार, खान के खिलाफ धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और जानबूझकर शांति भंग करने के इरादे से कार्य करने के लिए भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता ने क्या कहा था?
खान ने कहा, ‘यदि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो शहर में आग लगा दूंगा। कानून-व्यवस्था यदि टूट गई तो फिर मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा। वह हमेशा से रसूल की शान में गुस्ताखी करता आया है। इसे हिरासत में नहीं लूंगा तो मैं शहर की कानून-व्यवस्था खराब कर दूंगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सीएम सो रहा है, होम मिनिस्टर सो रहा है। मुसलमान कौम सड़कों पर उतरो और 23 अगस्त को यदि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो फिर 24 अगस्त मैं गोशामहल को अंगार में बदल दूंगा। उन्होंने कहा कि यदि गिरफ्तारी नहीं हुई तो मैं कानून व्यवस्था ध्वस्त कर दूंगा।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com