कमाल का इंसान 20 जिंदा सांप, लेकर कर रहा था सफर….

जहरीले नहीं थे सांप –  वहीं उस व्यक्ति का कहना है कि उसने जर्मनी के बाजार से ये सांप खरीदे  थे। जिससे संबंधित दस्तावेज उसके पास मौजूद थे। इस बारे में जर्मनी एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि उनके यहां विषहीन सांपों को खरीद के सही दस्तावेजों के साथ लेकर हवाई सफर करना गैर कानूनी नहीं है। संभवत यही कारण रहा कि वो सुरक्षित हवाई जहाज में सवार हो गया। क्योंकि उसके पास सभी कागजात थे और सांप जहरीले नहीं थे, अगर उड़ान के बीच में लोगों को इस बारे में पता चलता तो वहां अफरा तफरी और गड़बड़ी नहीं होती इसकी क्या गारंटी थी। 

 

बैग में जिंदा सांप-  एक रूसी शख्स जर्मनी से लौट कर जब मास्को के हवाई अड्डे पर उतरा और बार जाने लगा तो उसके पास एक हैंड बैग भी था, जिसे पूरी उड़ान के दौरान वो अपने साथ लेकर आया था। जर्मनी में सिक्योरिटी चेक के बावजूद उसे कोई परेशानी नहीं हुई थी लेकिन मास्को के शेरेमेटेवो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुछ सुरक्षा अधिकारियों को गड़बड़ का शक हुआ और उन्होंने इस शख्स को रोक लिया। इसके बाद उन्होंने उसके हैंड लगेज की जांच की तो पहली बार में तो उनके छक्के छूट गए। इस बैग में करीब 20 जिंदा सांप मौजूद था, जो पूरे सफर के दौरान वो अपने साथ लेकर आया था। 

जर्मनी सुरक्षा जांच में नहीं हुई समस्या-  किसी भी हवाई यात्रा के पहले की जाने वाली सुरक्षा जांच में ये सुनिश्चित किया जाता है की यात्रियों के पास कोई भी ऐसी चीज ना हो जो आपत्तिजनक और जहाज में सफर कर रहे अन्य लोगों और खुद उसकी सुरक्षा के लिए खतरा बन सके। इस घटना में ऐसी कुछ नहीं हुआ ये शख्स जर्मनी के डसेलडोर्फ से फ्लाइट में सवार हुआ और मास्को तक अपने हैंडबैग में 20 जिंदा सांप लेकरचला आया। जब वह जर्मनी में एयरपोर्ट से विमान में सवार हुआ तो किसी ने उसपर आपत्ति नहीं उठाई। ये तो जब वह मॉस्को पहुंचा तब पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों की नजर उसके बैग पर गई, और जांच के दौरान खुलासा हुआ कि बैग में जिंदा सांप मौजूद थे।  

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com