कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन तमिलनाडु के चेन्नई में पैदा हुई थीं अब अपने भाषण में कमला हैरिस ने तमिल शब्द ‘चिटिस’ का इस्तेमाल किया

अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. कमला पहली अश्वेत महिला होने के साथ-साथ भारतीय मूल की भी पहली महिला हैं, जो इस बड़े मुकाम तक पहुंची हैं. वहीं कमला हैरिस ने बुधवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक नामांकन स्वीकार कर लिया है.

कमला हैरिस की उम्मीदवारी से भारतीयों में भी खुशी की लहर है. दरअसल, उनकी जड़ें भारत से जुड़ी हुई हैं. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन तमिलनाडु के चेन्नई में पैदा हुई थीं. वहीं अमेरिका में अपने एक भाषण के दौरान कमला हैरिस ने तमिल शब्द ‘चिटिस’ का इस्तेमाल किया, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कई भारतीय-अमेरिकी और तमिल लोग उनका समर्थन कर रहे हैं.

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कमला हैरिस के भाषण में ‘चिटिस’ शब्द का इस्तेमाल किया. तमिल शब्द ‘चिटिस’ (chithis) का मतलब आंटी (aunt) होता है. कमला ने मंच पर तमिल शब्द ‘चिटिस’ का इस्तेमाल किया, जहां उन्होंने ऐतिहासिक तौर पर उपराष्ट्रपति पद के प्रस्ताव को स्वीकार किया.

इस दौरान कमला ने कहा था, ‘परिवार मेरा सबसे अच्छा दोस्त है, मेरी भतीजी और मेरा पोता है. परिवार मेरे अंकल, मेरी आंटी और मेरी चिटिस हैं.’ संभवत: ऐसा पहली बार होगा, जब अमेरिकी डेमोक्रेटिक भाषण के दौरान एक तमिल शब्द का उल्लेख किया गया. वहीं उनके इस शब्द के बाद से ही सोशल मीडिया पर कमला हैरिस के प्रति उत्साह देखा जा रहा है.

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की तैयारियां जारी है. डेमोक्रेट्स की ओर से भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com