ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, द. अफ्रीका दौरे से बाहर हुए फॉकनर और मार्श..

faulkner-marsh_15_09_2016सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले गुरुवार को झटका लगा जब उसके दो प्रमुख खिलाड़ी शॉन मार्श और जेम्स फॉकनर चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए।

 

हर्स्टविले ओवल पर टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान फॉकनर को पिंडली में चोट लग गई। दूसरी तरफ मार्श उंगली की चोट से उबरने में नाकाम रहे। यह चोट उन्हें पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर लगी थी जिसके चलते वे दौरे के बीच में से स्वदेश लौटे थे।

शॉन मार्श की जगह क्वींसलैंड के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया है। फॉकनर की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया जिसके चलते टीम के सदस्यों की संख्या 15 से घटकर 14 हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई सपोर्ट टीम के फिजियोथैरेपिस्ट डेविड बैकले ने कहा कि मार्श की चोट का एक्सरे किया गया और विशेषज्ञों ने पाया कि उंगलियों के जोड़ के बीच लगी चोट अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। इसके चलते वे इस दौरे पर उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘गुरुवार को अभ्यास सत्र के दौरान फॉकनर की पिंडली में खिंचाव आ गया, अब उन्हें इससे उबरने में 3-4 सप्ताह का समय लगेगा। इसके चलते वे भी द. अफ्रीकी दौरे से बाहर हो गए। मिचेल स्टार्क को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है और वे भी गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया को द. अफ्रीकी दौरे पर आयरलैंड के ‍खिलाफ 27 सितंबर को एकमात्र वन-डे खेलना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को द. अफ्रीका के खिलाफ 30 सितंबर से पांच वन-डे मैचों की सीरीज खेलनी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com