ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, अपनाना चाहते हैं कोचिंग का करियर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि देश के लिए 140 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कैमरोन व्हाइट हैं। कैमरोन व्हाइट ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास लेने का फैसला किया है। कैमरोन व्हाइट अभी भी क्रिकेट से जुड़े रहना चाहते हैं और वे बतौर कोच अपनी नई पारी क्रिकेट में शुरू करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 2005 से 2018 तक 4 टेस्ट, 91 वनडे इंटरनेशनल और 47 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कैरोन व्हाइट अब प्रोफेशनल क्रिकेट में बतौर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। 37 साल के कैमरोन व्हाइट अपने कोचिंग करियर की शुरुआत मेलबर्न क्रिकेट क्लब के साथ करेंगे। कंगारू टीम के पूर्व कप्तान व्हाइट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, “मैंने निश्चित रूप से क्रिकेट खेलना समाप्त कर दिया है, ये पूरी तरह से सच है।”

उन्होंने कहा है, “(एडिलेड) स्ट्राइकर्स के साथ मेरा एक साल का अनुबंध था। मैंने पिछले साल उनके साथ केवल एक मुट्ठी भर मैच खेले और उन मैचों में मुझे एक और डील करने के लिए वास्तव में अच्छा खेलने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूरी ईमानदार से कहूं तो मेरे पास बहुत अच्छी सामग्री(कोचिंग के लिए) हूं। मुझे लगता है कि मेरा समय निश्चित रूप से ऊपर है, मेरे पास खेलने के दृष्टिकोण से पर्याप्त था और मैं कोचिंग पर ध्यान देने के लिए तैयार हूं।”

4 टेस्ट, 91 वनडे और 47 टी20 मैच देश के लिए खेलने वाले कैमरोन व्हाइट ने 47 आइपीएल मैच भी खेले हैं। बतौर बल्लेबाज व्हाइट ने 4 टेस्ट मैचों में वे 146 रन, 91 वनडे मैचों में 2072 रन, 47 टी20 मैचों में 984 रन और 47 आइपीएल मैचों में 954 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में वे दो शतक लगाने में कामयाब हुए थे, क्योंकि उनको मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने को मिलती थी, जबकि बतौर गेंदबाज उन्होंने टेस्ट में 5, वनडे में 12 और टी20 और आइपीएल मैचों में 1-1 विकेट चटकाया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com