एसआई के 1250 से भी अधिक पदों के लिए पंजीकरण करने का आज आखिरी दिन

 बिहार के पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 1,275 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का आज, यानी 5 नवंबर आखिरी दिन है। जो भी उम्मीदवार बिहार के गृह (पुलिस) विभाग में नौकरी करने की चाहत रखते हैं, वे आज हर हाल में बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BPSSC SI Recruitment: पात्रता मानदंड

जिन उम्मीदवारों ने 1 अगस्त, 2023 तक किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता प्राप्त कर ली है, वे इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

BPSSC SI Recruitment: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन तीन चरण की प्रक्रिया के बाद होगा, जिसमें शामिल हैं – प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण।

आयु सीमा

अनारक्षित श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों की आयु 20 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। महिला उम्मीदवारों, ओबीसी और ईबीसी श्रेणियों से संबंधित लोगों की आयु 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष होगी।

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को अन्य शारीरिक आवश्यकताओं को भी पूरा करना होगा। पुरुष उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए। अनारक्षित श्रेणियों से संबंधित लोगों की लंबाई 165 सेमी और छाती की चौड़ाई 81 सेमी और 86 सेमी (सांस लेने के बाद) होनी चाहिए। अधिक विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

BPSSC SI Recruitment: ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट – bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
  • बिहार पुलिस एसआई आवेदन लिंक खोलें।
  • रजिस्टर करें और भुगतान करें।
  • अपना आवेदन पत्र भरें।
  • दस्तावेज अपलोड करें।
  • फॉर्म सबमिट करें और एक प्रति सेव कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com