एलन मस्क ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से कहा: यदि कुछ खतरनाक बना रहे है तो बता दो

एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ही अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल लॉन्च किया है और जब से इसकी लॉन्चिंग हुई है तब से एलन मस्क को दुनिया की तमाम कंपनियों के एआई टूल भरोसमंद नहीं लग रहे हैं। एलन मस्क ने अब ओपनएआई से कहा है कि यदि वे कुछ ऐसा तैयार कर रहे हैं जो मानवता के लिए खतरनाक है तो कृपया इसकी जानकारी दें। दुनिया के लिए यह जानना बहुत जरूरी है। एलन मस्क ने यह सवाल ओपनएआई के चीफ साइंटिस्ट इल्या सुतस्केवर के एक पोस्ट के रिप्लाई में पूछा है।

इल्या एक्स पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे उन्हें कंपनी से पूर्व सीईओ सैम अल्टमैन को हटाने के लिए बोर्ड की कार्रवाइयों में अपनी भागीदारी पर “गहरा खेद” हुआ। इतना ही नहीं, बल्कि उन्होंने यह भी कहा, “ओपनएआई को नुकसान पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था। हमने मिलकर जो कुछ भी बनाया है, वह मुझे पसंद है और मैं कंपनी को फिर से एकजुट करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।”

इल्या का यह पोस्ट तुरंत ही वायरल हो गया। उसके बाद एलन मस्क ने इस पोस्ट का रिप्लाई किया और पूछा कि आपने इतना कठोर कदम क्यों उठाया? यदि OpenAI मानवता के लिए संभावित रूप से खतरनाक कुछ कर रहा है, तो दुनिया को यह जानने की जरूरत है। इस पोस्ट को 1 लाख से अधिक व्यूज मिले हैं और करीब छह हजार यूजर्स ने लाइक किया है।

OpenAI ने अपने सीईओ एल्टमैन को निकाला
बता दें कि हाल ही में ओपनएआई ने सैम अल्टमैन को कंपनी से निकाल दिया है। सैम ओपनएआई के सीईओ थे। उनपर आरोप है कि वे बोर्ड मेंबर के साथ कम्युनिकेशन नहीं कर रहे थे। ओपनएआई से निकाले जाने के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने सैम अल्टमैन का स्वागत किया है।

सैम की नई पारी माइक्रोसॉफ्ट के साथ शुरू होने जा रही है। इसकी पुष्टि सत्या नडेला ने एक्स पर की है। सत्या नडेला ने अपने एक पोस्ट में कहा है कि हम यह खबर साझा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन अपनी टीम के साथ माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन कर रहे हैं। सैम माइक्रोसॉफ्ट में एक नई एडवांस एआई रिसर्च टीम का नेतृत्व करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com