एमपी: प्रदेश में कहीं लू चल रही तो कहीं बर्फ गिर रही, आगे कैसा रहेगा मौसम

प्रदेश में मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं तेज तेज धूप से लोग परेशान हैं तो कहीं पर ओलावृष्टि हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक से दो सप्ताह प्रदेश में बादलों का आना जाना लगा रहेगा। इससे भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। शिवपुरी में लू का प्रभाव रहा। अधिकतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। अधिकतम तापमान ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

भोपाल, ग्वालियर, रीवा संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान काफी कम हुए और शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। नर्मदापुरम, शहडोल संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे। कल सतना, सीधी और सिंगरौली जिलों में गरज-चमक के साथ धूल भरी आंधी दर्ज की गई। सोमवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.0°C शिवपुरी में दर्ज किया गया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 16.2 °C पिपरसमा KVK (शिवपुरी) / रीवा में दर्ज किया गया।

यहां पर हुई ओलावृष्टि
सतना (रामपुर बाघेलान), सीधी (रामपुर नैकिन, सीधी, कुसमी), उमरिया – (करकेली), कटनी (खमतरा, धीमरखेड़ा), छिंदवाड़ा (चौराई), सिवनी (सिवनी, कुरई), दमोह (जबेरा)।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com