एक गांव ऐसा भी है जहां आदमी-औरत, बूढे-बच्चे कोई भी नहीं पहनता ………

नई दिल्ली : दुनिया में सबसे ज्यादा सभ्य होने का दम्भ भरने वाले ब्रिटेन में भी एक ऐसा अनोखा गांव है, जिसका कल्चर दूसरे से काफी भिन्न है।

एक गांव ऐसा भी है जहां आदमी-औरत, बूढे-बच्चे कोई भी नहीं पहनता .........

मिर्गी की बीमारी में फायदेमंद है अंगूर और शहतूत का रस

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गांव के लोग पिछले 85 साल से बिना कपड़ों के ही रहते हैं। ये बात सुनने में भले ही आपको अटपटा सा लगे, लेकिन यह हकीकत है। .स्पीलप्लाट्ज नाम है इस गांव का। हर्टफोर्डशायर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित इस गांव की खोज सन् 1929 में इसुल्ट रिचर्डसन नाम के शख्स ने की थी। 

ये बिल्लियाँ कोई आम बिल्लियां नहीं है, बल्कि है सोशल मीडिया की स्टार

यहां के लोगों ने फैसला किया की वो प्रकृति के नजदीक और बिल्कुल प्राकृतिक रूप से जिएंगे। 12 एकड़ में फैले इस गांव में कुल 55 घर है। इस गांव में लोगों का अपना पब, स्विमिंग पूल, बंगले और खाने-पीने की हर व्यवस्था है। इतना ही नहीं इस गांव में काफी संख्या में पर्यटक आते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें किराए पर घर लेना होता है। खास बात यह है कि इस दौरान पर्यटक भी पूरी तरह से बिना कपड़ों के रहते हैं। लेकिन उन्हें इस बात का ध्यान रखना होता है कि वह उस गांव के नियमों के अनुसार ही रहें। हालांकि, यहां के लोगों को ठंड में कपड़े पहनने की आजादी है। ठंड लगने पर या फिर कपड़े पहनने की इच्छा होने पर लोग कपड़े पहन सकते हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com