एंबे वैली पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा, नई मुसीबत में पड़े सुब्रत राय...
एंबे वैली पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा, नई मुसीबत में पड़े सुब्रत राय...

एंबे वैली पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा, नई मुसीबत में पड़े सुब्रत राय…

सहारा ग्रुप की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अब एंबे वैली पर 24,843 करोड़ रुपए की टैक्स देनदारी का दावा किया है. यह दावा ऐसे समय में किया गया है, जब  बॉम्बे हाईकोर्ट के ऑफिश‍यल लिक्व‍िडेटर एंबे वैली की नीलामी करने की तैयारी कर रहे हैं. इस बीच आई-टी का ये दावा सहारा ग्रुप के लिए नई मुसीबतें खड़ी कर सकता है.

एंबे वैली पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा, नई मुसीबत में पड़े सुब्रत राय...

26 जुलाई को कर दिया था दावा

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 26 जुलाई को ऑफिशियल लिक्व‍िडेटर को जानकारी दी है कि एंबे वैली की प्रस्तावित बिक्री में उसका भी हिस्सा है. डिपार्टमेंट ने कहा कि एंबे वैली पर उसकी 24,843 करोड़ रुपए की टैक्स देनदारी है. इसमें ब्याज शामिल नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था नीलामी का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप की तरफ से 5,092 करोड़ न भर पाने की स्थिति में इस पुणे स्थित इस प्रॉपर्टी को नीलाम करने का आदेश दिया था. उसके बाद ही आई-टी डिपार्टमेंट ने अपनी देनदारी का भी दावा किया है.

इसे भी देखें:- #Breaking: जब PM के बोल- गंदगी फैलाने वालों को ‘वंदे मातरम’ बोलने का हक नहीं

उच्च न्यायालय का होगा आखिरी फैसला

नीलामी को लेकर सु्प्रीम कोर्ट फैसला लेगा.इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा चीफ सुब्रत राय को 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपए जमा करने के लिए कहा था. तब कोर्ट ने कहा था कि अगर सहारा ग्रुप समय पर यह रकम जमा कर देता है, तो नीलामी की प्रक्रिया रोकी जा सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com