एंड्रॉइड डिवाइस में कर सकते हैं ई-सिम प्रोफाइल ट्रांसफर

तकनीक का विस्तार हमारी लाइफ में तेजी से हो रहा है और आए दिन नए उपकरण लाइफ को आसान बना रहे हैं। हाल के दिनों में देखा गया है कि यूजर्स फिजिकल सिम कार्ड की बजाय ई-सिम को तरजीह दे रहे हैं। ऐसे में कंपनियां भी इस पर खूब जोर दे रही हैं।

eSIM जो आपके डिवाइस में एकीकृत होती है और संभावित सिक्योरिटी प्रदान करती है। हाल ही में दो डिवाइस को बीच ईसिम स्थानांतरित को लेकर एक जानकारी आई है। जिसमें कहा गया है कि अब यूजर्स के लिए ये आसान हो जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Android के लिए eSIM ट्रांसफर टूल
ई-सिम स्थानांतरित को लेकर गूगल के द्वारा पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में एक समाधान की घोषणा की गई थी और कहा गया था कि Android के लिए एक नया eSIM ट्रांसफर टूल पेश किया जाएगा। हालांकि इसके लॉन्च के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। लेकिन अब कहा जा रहा है कि ये टूल व्यापक रूप से यूजर्स के लिए उपलब्ध होना शुरू हो गया है।

दरअसल, ऐसा हाल ही में सैमसंग के सिम ट्रांसफर टूल का उपयोग करके बिल्कुल नए गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा को सेट करने वाले एक यूजर को सेटअप प्रक्रिया के दौरान एक नए eSIM ट्रांसफर विकल्प का सामना करना पड़ा है, तो ऐसे में माना जा रहा है कि ये यूजर्स को मिलना शुरू हो गया है।

Samsung यूजर्स के लिए आया टूल
कोरियाई कंपनी सैमसंग के द्वारा पहले ही अपने यूजर्स के लिए ई-सिम ट्रांसफर टूल पेश किया जा चुका है। हालांकि ये सुविधा सिर्फ One UI 5.1 के भीतर सीमित यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कुछ यूजर्स के मुताबिक ये सुविधा कई ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स को मिल रही है।

गौरतलब है हाल ही में गूगल सर्कल फीचर सैमसंग की एस 24 सीरीज के लिए पेश किया गया है। इससे पता चलता है ये दोनों ही आपस में वर्चस्व स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com