उन्नाव में प्रेमी युगल के खून से लथपथ मिलने पर ऑनर किलिंग के प्रयास को लेकर फैली सनसनी

उन्नाव के अचलगंज थाना अंतर्गत एक गांव में प्रेमी युगल के खून से लथपथ मिलने पर ऑनर किलिंग के प्रयास को लेकर सनसनी फैल गई। युवती घर के अंदर चार पाई पर घायल पड़ी मिली तो युवक कुछ दूरी पर तालाब के पास लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया और दोनों के परिजनों से पूछताछ शुरू की। युवती की बहन ने दोनों के आत्महत्या के प्रयास की बात कही है।

एक दूसरे के रिश्तेदार हैं दोनों

अचलगंज थाना अंतर्गत आने वाले गांव रौतापुर में मंगलवार सुबह 24 वर्षीय युवक रक्तरंजित अवस्था में तालाब के पास खेत में पड़ा मिला तो ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। वहां से करीब 500 मीटर की दूरी पर घर के अंदर चारपाई पर युवती लहूलुहान हालत में पड़ी मिली। स्वजनों ने डायल 112 पर सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया। यहां से युवक को जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं युवती को गंभीर हालत में डॉक्टरों ने हैलट अस्पताल कानपुर रेफर कर दिया गया। दोनों एक दूसरे के दूर के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। एसपी विक्रांत वीर ने भी घटनास्थल की जांच की। उन्होंने तत्काल डॉग स्क्वाड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट सहित फोरेंसिक टीम को भी बुलाकर जांच शुरू कराई है।

जांच में सामने आई ये बात

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि गांव के बाहर दोनों ने अपना गला रेता था। इसके बाद खून से लथपथ युवती घर जाकर छोटी बहन के साथ लेट गई, जबकि युवक को गंभीर हालत में सुबह खेतों पर गए लोगों ने देखा। चारपाई पर लेटी छोटी बहन ने गीलापन महसूस किया तो जाग गई और बहन को खून से लथपथ देखकर शोर मचाया। जिस जगह युवक लहूलुहान मिला वहां युवती के घर का कंबल भी मिला।

घर वाले शादी को नहीं थे तैयार

एसपी ने युवती की छोटी बहन से पूछताछ की तो साफ हो गया कि मामला ऑनर किलिंग का नहीं बल्कि आत्महत्या की कोशिश का है। छोटी बहन ने बताया कि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और छिपछिप कर मिलते थे। सजातीय होने के बाद भी घर वाले युवक से शादी करने को तैयार नहीं थे। उसने बहन को मोबाइल खरीद कर दिया गया था, जिसपर दोनों की बात होती थी। परिवार के एतराज के बाद भी बहन छिपकर उससे मिलती थी और मोबाइल पर बात करती थी। कुछ दिन पहले ही मां ने उसका मोबाइल छीन लिया था। इसके चलते दोनों ने खेत में आत्महत्या का प्रयास किया।

तीन माह पहले की थी फांसी लगाने की कोशिश

पुलिस की जांच में सामने आया है कि युवक व युवती रिश्तेदार हैं। ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी होने पर परिवार वाले विरोध करते थे। इसके बाद भी दोनों आपास में मिलते और बातचीत करते थे। तीन माह पहले युवती के घर पर जाकर युवक ने फांसी लगाने को कोशिश की थी। इसपर दोनों के घर वालों ने नाराजगी जताई थी।

पुलिस ने लगाया ये अनुमान

पुलिस को छानबीन में युवती की चारपाई के पास और घर में कहीं कोई धारदार हथियार नहीं मिला, जिससे गला रेता गया हो। युवक के पास मिले दो चाकुओं में एक पर खून के निशान मिले हैं। पुलिस का अनुमान है कि युवती को खेत में बुलाने के बाद युवक ने ही गला रेता और फिर खुद के हाथ की नस काटने के बाद अपना भी गला रेत लिया होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com