उत्तेजना और सेक्स पावर बढ़ाने के लिए इन तेलों का करें इस्तेमाल फिर आपकी पार्टनर हो जायेगी मदहोश…

हम सभी जानते हैं कि यौन क्षमता या सेक्स पावर बढ़ाने के लिए बाजारों में कई प्रकार के कृत्रिम तेल उपलब्ध हैं जिन्हें लोग अपनी सेक्सुअल लाइफ बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आवश्यक तेल प्राकृतिक रूप से बनाये जाते हैं और इनका इस्तेमाल भी अलग तरीके से किया जाता है। आइये जानते हैं कि आवश्यक तेल यौन उत्तेजना बढ़ाने में किस तरह से मदद करते हैं।

चूंकि यौन उत्तेजना में कमी आने का एक मुख्य कारण तनाव होता है इसलिए इस स्थिति में आवश्यक तेल की खुशबू से तनाव कम होता है और पार्टनर के साथ लगाव बढ़ता है। आवश्यक तेल (ESSENTIAL OILS) शरीर के जननांगों से तनाव को कम करते हैं जिसके कारण इन अंगों को उत्तेजित होने में मदद मिलती है।

चूंकि लैवेंडर ऑयल सहित अन्य ऑयल पौधों और पंखुड़ियों से प्राकृतिक तरीके से तैयार किया जाते हैं इसलिए इनमें मौजूद औषधीय गुण सेक्स की क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं। लैवेंडर के तेल में एंटीबैक्टरियल और एंटीफंगल गुण पाया जाता है जो यौन संबंधी समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद होता है।

आवश्यक तेलों की सुगंध व्यक्ति को भावनात्मक रूप से उत्तेजित करती है। प्राचीन काल से ही यह मान्यता है कि सुगंधित चीजें सेक्स के लिए मूड बनाने के लिए प्रेरित करती हैं। इसके अलावा इन तेलों से मसाज करने पर भी सेक्स पावर बढ़ता है।

चंदन का तेल यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए –
चार हजार वर्षों से चंदन के तेल का उपयोग पुरुषों और महिलाओं में यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। चंदन का तेल उत्तेजना में कमी लाने वाले सभी कारणों और विकारों को दूर करता है और मांसपेशियों को राहत प्रदान करता है। पुरुष यदि रोज अपने गुप्तांगों और महिला अपनी योनि के आसपास चंदन के तेल से अच्छी तरह मसाज करे तो जननांगों में रक्त का प्रवाह बेहतर होता है और यौन शक्ति प्राकृतिक रूप से बढ़ती है।

पोर्न इंडस्ट्री से जुडी कुछ ऐसी ही रोचक जानकारी, जानकर आपके उड़ जायेगें होश…

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सौंफ का तेल –

एक स्टडी में पाया गया है कि सौंफ के तेल में एस्ट्रोजेनिक प्रभाव (estrogenic effects) पाया जाता है और जननांगों में सौंफ के तेल से मालिश करने पर हार्मोन संतुलित रहता है और कामेच्छा एवं यौन शक्ति बढ़ती है। इसके अलावा यह महिलाओं के स्तन में दूध बढ़ाने और मासिक धर्म को नियमित करने में भी सहायक होता है। सौंफ के बीजों को चबाने से भी महिलाओं में यौन उत्तेजना बढ़ती है।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए चमेली का तेल –

फूलों की नाजुक पंखुड़ियों से चमेली का बहुमूल्य तेल निकाला जाता है और यह यौन उत्तेजना से संबंधित विभिन्न समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद होता है। एक स्टडी में पाया गया है कि चमेली (jasmine) के तेल के एरोमाथेरेपी मसाज से व्यक्ति की इंद्रियां प्रभावित होती हैं जिसके कारण जिसके कारण सेक्स लिए मूड बनने में आसानी होती है। जैस्मिन ऑयल पल्स रेट (Pulse rate), श्वसन दर, त्वचा के तापमान, ब्लड प्रेशर और नर्वस सिस्टम को उत्तेजित करता है जिसके कारण महिला और पुरुष के गुप्तांगों में भी उत्तेजना महसूस होती है और सेक्स करने की इच्छा बढ़ती है।

यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लैवेंडर ऑयल –

एरोमाथेरेपी के जरिए उत्तेजना बढ़ाने के लिए लैवेंडर ऑयल का उपयोग व्यापक रूप से किया जाता है। लैवेंडर ऑयल एक सुगंधित वातावरण पैदा करता है जिससे हार्मोन संतुलित रहता है और सही तरीके से काम करता है जिसके कारण दो लोगों के बीच प्यार बढ़ता है। बिस्तर पर तुरंत यौन उत्तेजना और सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदों को अपनी छाती और कलाई पर लगाकर मसाज करें। इसके अलावा जननांगों के आसपास भी सुगंधित लैवेंडर ऑयल लगाकर मसाज करें। यौन शक्ति बढ़ाने के लिए यह एक सर्वोत्तम तेल है।

महिलाओं में यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए गुलाब का तेल –

इसे रोमांटिक ऑयल के नाम से भी जाना जाता है। गुलाब के तेल का इस्तेमाल करने से व्यक्ति अपने अंगों को अच्छे से प्यार करता है जिसके कारण उसे पार्टनर के साथ होने पर उत्तेजित होने में मदद मिलती है। रोज ऑयल मानसिक तनाव को दूर करता है और सीमेन (semen) के उत्पादन को बढ़ाता है। महिलाओं में यह गर्भाशय की क्रियाओं को बेहतर बनाता है और पीएमएस के लक्षणों को कम करता है जिसके कारण महिलाओं में खूब यौन उत्तेजना बढ़ती है। गुलाब के तेल को लिंग पर लगाकर मसाज करने से पुरुषों में प्राकृतिक रूप से यौन उत्तेजना बढ़ती है।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए तुलसी का तेल –

तुलसी में चिकित्सकीय गुण पाया जाता है और आमतौर पर हर घरों में यह विभिन्न विकारों को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन तुलसी का तेल यौन उत्तेजना और यौन क्षमता बढ़ाने में बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। तुलसी के सेट में एंटीऑक्सीडेंट और चिंतारोधी गुण पाया जाता है और यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर करने में फायदेमंद होता है। एक स्टडी में पाया गया है कि तुलसी के तेल से जननांगों पर मालिश करने से सेक्स पावर बढ़ता है।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए इलायची का तेल –
वैसे तो इलायची का प्रयोग मसाले के रूप में किया जाता है लेकिन माना जाता है कि इलायची का तेल सेक्स की क्षमता में सुधार लाने के लिए औषधि के रूप में तीन हजार सालों से उपयोग किया जा रहा है। इलायची के तेल में एरोमाथेरेपी गुण पाये जाते हैं जो नर्वस सिस्टम को शांत रखते हैं और व्यक्ति को मानसिक तनाव से बचाते हैं और गुप्तांगों की मांसपेशियों में उत्तेजना पैदा करते हैं। इसलिए इलायची के तेल की सुगंध को सूंघने मात्र या अपने तकिए और बिस्तरको सुगंधित रखने से यौन उत्तेजना बढ़ती है।

यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए दालचीनी का तेल –

माना जाता है कि दालचीनी का तेल रिश्तों में गर्माहट लाने का कार्य करता है। इसका अर्थ यह है कि यह सेक्सुअल लाइफ को बेहतर बनाता है जिसके कारण यौन उत्तेजना हमेशा बनी रहती है। यदि बिस्तर पर पार्टनर के साथ होने पर आपकी एनर्जी एकदम खत्म हो जाती है या आप खुद को बहुत सुस्त महसूस करते हैं तो उस स्थिति में दालचीनी के तेल से अपने शरीर और जननांगों पर मालिश करें। यह जननांगों और त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है जिसके कारण आपकी रात बेहतर हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com