उत्तराखंड में शनिवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए: भूकंप की तीव्रता 4.7 रही

उत्तराखंड के बागेश्वर में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. सुबह 6 बजकर 31 मिनट पर भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 रही. हालांकि, जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

इससे पहले इंडोनेशिया के रिसॉर्ट द्वीप बाली को 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटकों ने गुरुवार को हिलाकर रख दिया था. हालांकि सुनामी को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया था.

भूकंप स्थानीय समय अनुसार बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात 1.12 बजे आया, जिसका केंद्र पूर्वी जावा प्रांत के 69 किलोमीटर उत्तर-पूर्व बंगकलान में समुद्र तल से 636 किलोमीटर की गहराई पर था. भूकंप का केंद्र बेहद गहराई पर था. भूंकप की तीव्रता इतनी नहीं थी कि वह सुनामी ला सके. इसलिए प्रशासन ने अलर्ट जारी नहीं किया.

हाल ही में तुर्की में आए भूकंप ने दुनियाभर में तहलका मचाया था. पिछले सप्ताह पूर्वी तुर्की में आए 6.5 तीव्रता के भूकंप की वजह से 36 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 1,607 लोग घायल हो गए थे. आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) ने रविवार को कहा कि कुल 45 लोगों को मलबे से बचाया था.

भूकंप एलाजिग प्रांत में 24 जनवरी को सुबह 8.55 बजे 6.75 किमी की गहराई पर आया था और उसके बाद कम तीव्रता वाले भूकंप के 788 हल्के झटके आए थे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक विशेषज्ञों द्वारा किए गए एलाजिग और पास के मालट्या प्रांत के कुल 1,521 निर्माणों के विश्लेषण से पता चला है कि कम से कम 76 इमारतें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं और 645 अन्य गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com