उत्तराखंड में मास्क न लगाने पर 225 लोगों का कटा चालान

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है। बावजूद इसके तमाम लोग पालन नहीं कर रहे। प्रशासन ऐसे व्यक्तियों के चालान भी काट रहा है। सोमवार को भी जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर 225 व्यक्तियों के चालान किए गए।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि चालान करना कोई उपाय नहीं है। जब तक लोग स्वयं संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन व पुलिस का सहयोग नहीं करेंगे, खतरा बना रहेगा। उन्होंने फिर से अपील जारी की है कि सरकार की गाइडलाइन का अवश्य पालन करें, ताकि सभी की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इसके अलावा उन्होंने चिकित्सक की पर्ची पर ही खांसी व जुकाम की दवा लेने का आग्रह किया और मेडिकल स्टोर संचालकों को निर्देश भी दिए कि बिना पर्ची के किसी भी व्यक्ति को खांसी व जुकाम की दवा न दें। सोमवार को चिकित्सक की पर्ची पर पर 59 व्यक्तियों ने खांसी व जुकाम की दवा ली। इनका ब्योरा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेज दिया गया है।

बदमाशों की तलाश में पड़ोसी जिलों में छापामारी

धूलकोट के जंगल में शराब ठेके के सेल्समैन को गोली मारने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमों ने बिजनौर और सहारनपुर में छापामारी की, मगर अभी तक पुलिस आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस के सूत्रों की मानें तो कुछ पुख्ता साक्ष्य हाथ लगे हैं, जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना के तीसरे दिन सोमवार को पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने की कार्रवाई जारी रखी, मगर प्रेमनगर से धूलकोट तक रास्ते में लगे कैमरों से कुछ खास जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी। कुछ बाइक सवार दिखाई जरूर दे रहे हैं। उनकी बाइक के नंबर के आधार पर भी जांच की जा रही है। इसके अलावा कुछ संदिग्ध को भी पुलिस ने उठाया है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि प्रेमनगर के अलावा कैंट, पटेलनगर और सेलाकुई थाने की टीमें भी बदमाशों का पता लगाने में जुटी हुई हैं। कुछ लीड मिली है, जिसके आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com