उत्तराखंड में दून की महिलाओं को इस योजना के तहत मिल रही सुरक्षित सवारी
उत्तराखंड में दून की महिलाओं को इस योजना के तहत मिल रही सुरक्षित सवारी

उत्तराखंड में दून की महिलाओं को इस योजना के तहत मिल रही सुरक्षित सवारी

देहरादून: राजधानी में पुलिस का सुखद प्रोजेक्ट महिलाओं के लिए मददगार साबित हो रहा है। रविवार को 1737 महिलाओं ने सुखद की सुरक्षित सवारी की। पुलिस ने अब हर माह के आखिरी रविवार को इस प्रोजेक्ट का लाभ निश्शुल्क रूप से महिलाओं को देने का निर्णय लिया है। उत्तराखंड में दून की महिलाओं को इस योजना के तहत मिल रही सुरक्षित सवारी

ट्रैफिक नियमों के अलावा पुलिस से सीधा संवाद बनाने को लेकर ट्रैफिक निदेशालय नित नई योजनाएं चला रहा है। इन्हीं में प्रोजेक्ट सुखद भी शामिल है। 31 दिसंबर को इस प्रोजेक्ट का दून में शुभारंभ हुआ। उस दौरान कम प्रचार के चलते ज्यादा महिलाएं इसका लाभ नहीं ले पाईं। हालांकि, लोगों की ओर से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद निदेशालय ने इस योजना को हर माह के अंतिम रविवार को अनिवार्य रूप से चलाने का फैसला लिया। 

इस रविवार को सुखद का घंटाघर पर ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जनता के बीच प्रोजेक्ट सुखद पुलिस से जुड़ने का काम कर रहा है।  उन्होंने दून में इसकी सफलता के बाद हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में भी इस योजना को शुरू किया जाएगा। दून में इस योजना के लिए 31 ऑटो, टाटा मैजिक से महिलाओं को पिक एंड ड्राप सुविधा दी जा रही है। 

सुखद के 12 स्टेशन 

ट्रैफिक निदेशालय ने सुखद में शामिल विक्रम और मैजिक के लिए 12 स्टेशन तय किए हैं। ये स्टेशन रिस्पना पुल तिराहा, धर्मपुर चौक, घंटाघर, बल्लूपुर चौक, दिलाराम चौक, जाखन, सर्वे चौक, लैंसडौन चौक, तहसील चौक, आइएसबीटी, कारगी चौक, बल्लीवाला चौक हैं। 

निदेशालय उठाएगा खर्चा 

पिक एंड ड्राप में लगाए गए विक्रम और टाटा मैजिक सवारियों से कोई किराया नहीं लेंगे। इसका खर्च ट्रैफिक निदेशालय उठाएगा। इसे लेकर वाहनों के साथ अनुबंध किए गए हैं। हर रविवार को अलग-अलग विक्रम और टाटा मैजिक का उपयोग किया जा रहा है। 

ऐसे करें संपर्क 

-पुलिस कंट्रोल रूम 100 

-मोबाइल 9639445894 

-फेसबुक पर ट्रैफिक डायरेक्टरेट 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com