उत्तराखंड: भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल हुए कोरोना संक्रमित, खुद को घर में किया आइसोलेट

झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल, उनका गनर, ड्राइवर और भतीजी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी रिपोर्ट कल ही आई है। उन्होंने खुद को रुड़की स्थित आवास पर आइसोलेट कर लिया है। उनके परिवार से चार और लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी है। विधायक को 5 दिन पहले बुखार आया था। इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था।

उत्तराखंड में दूसरे दिन भी आए एक हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज

कोरोना संक्रमण के लिहाज से उत्तराखंड में स्थिति दिन-ब-दिन भयावह होती जा रही है। प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार से अधिक रहा है। गुरुवार को भी 1015 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पिछले दस दिन में ही प्रदेश में कोरोना के 8399 नए मामले आ चुके हैं।

यही नहीं, राज्य में संक्रमण दर छह फीसद से अधिक (6.02 फीसद) हो चुकी है। यह पिछले छह माह में सर्वाधिक है। अब तक 28226 लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, इनमें से 18783 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 8952 सक्रिय मामले हैं। 111 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक चौबीस घंटे के अंतराल में 10387 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

रिकवरी की चाल पड़ी मंद 

कोरोना की रफ्तार के आगे रिकवरी की चाल भी मंद पड़ गई है। फिलहाल यह 66.55 फीसद है। चिंता का विषय यह कि रोजाना जितने मरीज ठीक हो रहे हैं, उससे से लगभग दोगुने नए मरीज सामने आ रहे हैं। बहरहाल, इस बीच, 521 मरीज स्वस्थ होकर विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर से डिस्चार्ज हो गए। इनमें 253 ऊधमसिंह नगर, 131 टिहरी, 51 नैनीताल, 35 पिथौरागढ़, 30 पौड़ी, 14 चमोली और सात चंपावत से हैं। कई दिन बाद ऐसा हुआ है कि देहरादून व हरिद्वार से एक भी मरीज डिस्चार्ज नहीं किया गया है।

सीएम के ओएसडी की पत्नी समेत छह की कोरोना से मौत

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट की पत्नी वर्षा की भी मौत हो गई है। वह श्रीमहंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती थीं। डॉक्टरों के अनुसार सीएम के ओएसडी की पत्नी की कोरोना संक्रमण के साथ ही निमोनिया की वजह से हालात काफी ज्यादा बिगड़ गई थी। उनके पति उर्बादत्त भट्ट, उनकी बेटी और साली भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इन सभी का श्रीमहंत इन्दिरेश अस्पताल में उपचार चल रहा है। वर्षा शिक्षा विभाग में प्रवक्ता थीं और प्रतिनियुक्ति पर संस्कृत शिक्षा में उप निदेशक के पद पर तैनात थीं। इससे पहले सीएम के तीन और ओएसडी में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। खुद सीएम भी दो बार आइसोलेट रहे हैं। साथ ही, कैबिनेट मंत्रियों सहित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व विधायकों में भी कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें कुछ स्वस्थ हो चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com