उत्तराखंड के एनडीए और आइएमए करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे 50 हजार
उत्तराखंड के एनडीए और आइएमए करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे 50 हजार

उत्तराखंड के एनडीए और आइएमए करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे 50 हजार

देहरादून: प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार के फैसले को पलट दिया। भारतीय सेना में भागीदारी निभाने को एनडीए और आइएमए में जाने वाले राज्य के युवाओं को बतौर प्रोत्साहन 50 हजार रुपये की राशि अब दोबारा से मिलेगी। पिछली सरकार की ओर से लगी रोक को हटा दिया गया है। इससे एनडीए और आइएमए के छात्रों और उनके अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उत्तराखंड के एनडीए और आइएमए करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे 50 हजार

भाजपा की पिछली सेवानिवृत्त मेजर जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी सरकार ने वर्ष 2011-12 में एनडीए और आइएमए में जाने के लिए राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया था। इसके तहत एनडीए और आइएमए में चयनित युवाओं को डोनेशन के तौर पर 50 हजार रुपये दिए जाते हैं। इस फैसले पर पिछली भाजपा सरकार ने अमल किया तो उसके बाद प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस सरकार ने भी इस योजना को दो वर्षों यानी वर्ष 2014-15 तक जारी रखा था, लेकिन इसके बाद एनडीए और आइएमए में चयनित युवाओं को प्रोत्साहन राशि देने पर रोक लगा दी गई थी। 

चालू वित्तीय वर्ष समेत पिछले तीन सालों यह धनराशि जारी नहीं की गई थी। अब सत्ता पर दोबारा काबिज हुई भाजपा सरकार ने कांग्रेस शासनकाल में लगाई गई रोक हटा दी है। पिछली सरकार की ओर से पिछली भाजपा सरकार के पलटे गए फैसलों को नई सरकार दोबारा से लागू करने पर खास जोर दे रही है। इस कड़ी में उक्त फैसले को लागू किर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा डॉ रणबीर सिंह ने आदेश जारी कर बीते तीन वर्षों से रुकी पड़ी धनराशि अवमुक्त कर दी। वर्ष 2015-16, 2016-17 और 2017-18 के लिए एनडीए और आइएमए के 140 छात्रों को डोनेशन राशि के 70 लाख रुपये जारी किए गए हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com