उत्तराखंड के एएनएम ने महानिदेशालय पर शुरू किया बेमियादी अनशन
उत्तराखंड के एएनएम ने महानिदेशालय पर शुरू किया बेमियादी अनशन

उत्तराखंड के एएनएम ने महानिदेशालय पर शुरू किया बेमियादी अनशन

देहरादून, [जेएनएन]: रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन की चेतावनी दे रहीं एएनएम प्रशिक्षित बेरोजगारों ने को सीएम आवास कूच करने के अगले ही दिन एक ओर अप्रत्याशित कदम उठा लिया। गत दिवस स्वास्थ्य महानिदेशालय पर धरने में बैठीं एएनएम प्रशिक्षितों ने शाम होते-होते बेमियादी अनशन की घोषणा भी कर दी। बिस्तर लेकर एएनएम पूरी रात तक महानिदेशालय पर ही डटी रहीं। इस दौरान किसी भी अधिकारी ने उनसे संपर्क नहीं किया। उत्तराखंड के एएनएम ने महानिदेशालय पर शुरू किया बेमियादी अनशन

आंदोलन का नेतृत्व कर रहीं एएनएम संगीता बिष्ट ने कहा कि करीब आठ साल पहले राज्य सरकार ने ही उन्हें डेढ़ साल का प्रशिक्षण दिया था और इस दौरान उन्हें मानदेय भी दिया गया। तब कहा गया था कि 440 रिक्त पदों के सापेक्ष उन्हें नियुक्ति दी जाएगी और मार्च 2016 में नियुक्ति की विज्ञप्ति भी निकाली गई। 

इसके बाद मामला कोर्ट चला गया, जिससे नियुक्ति लटक गई। हालांकि जुलाई 2017 में कोर्ट ने नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। इसके बाद भी सरकार नियुक्ति नहीं दे रही। एएनएम प्रशिक्षित बेरोजगार इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी मिल चुकी हैं और चेतावनी दी गई थी कि यदि 30 अक्तूबर से पांच नवंबर के बीच सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो वे कोई भी कदम उठा सकती हैं। एएनएम प्रशिक्षितों ने चेताया कि जब तक उनकी मांग नहीं मान ली जाती, तब तक उनका बेमियादी अनशन जारी रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com