ईशा की शादी से पहले दुल्हन सा सजा एंटीलिया, तस्वीरे देखकर यकीन नही कर पाएगें…

डेकोरेशन की तस्वीरें काफी शानदार हैं. एंटीलिया के गेट को खूबसूरत लाल फूलों से सजाया गया है और इसे गोल्डन कलर की रैपिंग दी गई है. इसके अलावा सफेद रंग की खूबसूरत झालरों को घर के दरवाजे पर कुछ इस तरह लटकाया गया है जैसे इस अनोखी इमारत के चेहरे पर घूंघट किया गया हो.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी 12 दिसंबर को मुंबई में शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. ईशा पीरामल परिवार की बेटे आनंद पीरामल से शादी रचाएंगी. उदयपुर में दोनों की प्री-वेडिंग सेरिमनी आयोजित की गई थी. 8 और 9 दिसंबर को इस प्री-वेडिंग सेरिमनी में तमाम फिल्मी सितारों ने शिरकत की. विदेशी मेहमानों की बात करें तो इसमें हिलेरी क्लिंटन और बेयॉन्स भी पहुंची थीं. मुंबई में होने जा रही इस रॉयल शादी की तैयारियां जोरों पर हैं और अंबानी परिवार के निवास एंटीलिया को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है.

बैडरूम की ये 5 चीजें “सुहागरात” काे बनाती हैं बहुत ही खास और स्पेशल

दूर से देखने में एंटीलिया की अलग ही शान नजर आ रही है. बता दें कि मशहूर फोर्ब्स मैगजीन ने 20 अरबपतियों के घरों की लिस्ट जारी की है, जिसमें एंटीलिया पहले नंबर पर है. इस 27 मंजिला इमारत को बनाने में 10 हजार 5 सौ करोड़ खर्च हुए हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘इस विशालकाय घर के छह मंजिलों पर केवल पार्किंग और गैरेज है तथा रहने के लिये चार लाख वर्ग फुट जगह है, जिसमें एक बालरूम है जिसकी छत क्रिस्टल से सजाई गई है. इस घर में एक सिनेमा थियेटर, बार, तीन हेलीपैड के अलावा सभी अत्याधुनिक सुख सुविधाएं मौजूद हैं. एंटीलिया में काम करने के लिये 600 कर्मचारियों की जरूरत होती है.’

सबसे महंगे 20 घरों की इस सूची में दूसरे नंबर पर ब्राजील की अरबपति लिलि साफ्रा का फ्रांस स्थित ‘विला लिओपोल्डा’ है, जिसकी कीमत वर्ष 2008 में करीब 75 करोड़ डालर थी. 20 एकड़ में फैले इस घर का निर्माण राजा लिओपोल्ड द्वितीय ने कराया था.

फोर्ब्‍स ने न्यूयार्क स्थित ‘फेअर फिल्ड’ को तीसरा सबसे मंहगा घर करार दिया है, जिसके मालिक अमेरिकी व्यवसायी इरा रेन्नर्ट हैं. इस घर की कीमत करीब 24 करोड़ 80 लाख डालर है. इस घर में 29 बेडरूम हैं और तीन स्वीमिंग पूल तथा इसके परिसर में अपना बिजली संयंत्र हैं.

मुकेश अंबानी के नए घर ‘एंटीलिया’ को इस महीने 70 लाख रुपये का बिजली बिल मिला है. सिर्फ एक महीने में ‘एंटीलिया’ में 6 लाख 37 हजार 240 यूनिट बिजली की खपत हुई.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com