इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा
इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा

इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा

7 मार्च 1955 को शिमला में जन्में अनुपम खेर आज 63 साल के हो चुके हैं. अनुपम खेर के पिता पेशे से क्लर्क थे, लेकिन इसके बावजूद वह अपने पिता के नक़्शे कदम पर नहीं चलना चाहते थे. शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढ़ने वाले अनुपम के लिए सफलता इतनी आसान नहीं थी. अपने संघर्ष के दिनों में अनुपम कई बार मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भी सो जाते थे. आज इस खबर के माध्यम से हम आपके साथ अनुपम खेर जी की ऐसी ही कई बातों को साझा करेंगे.इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा

1. साल 1985 में अनुपम ने किरन खेर से दूसरी शादी की थी. आपको बता दें कि किरन खेर की भी यह दूसरी शादी थी. किरन को अपने पूर्व पति से एक बेटा है, जिसका नाम सिकंदर है.

2. शिमला से ताल्लुक रखने वाले अनुपम एक कश्मीरी पंडित हैं.

3. बॉलीवुड फिल्म ‘ॐ जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे.

4. अनुपम की फिल्में केवल बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं हैं. उन्होंने अमेरिकन, ब्रिटिश और चाइनीज़ मूवी में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.

5. अनुपम ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल प्ले किये हैं, जिसके लिए उन्हें लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं. लेकिन अनुपम के कॉमेडी रोल से ज्यादा फैंस ने उनके नेगेटिव रोल को पसंद किया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com