इस बॉलीवुड अभिनेता ने दिखाई दरिया दिली अभिताभ दुर्दशा देखकर बोले मैंने वादा किया था वो आप पूरा हो गया बीएमसी को गिफ्ट किया येे मशीन

अमिताभ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। हाल ही में अमिताभ ने उत्तरप्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ कर्ज चुकाने की पहल की थी। अमिताभ बच्चन ने बृहन्‍मुंबई महानगर पाल‍िका (बीएमसी) को सफाई करने वाली 25 छोटी मशीनें और एक ट्रक खरीद कर तोहफे में दिए।


अभिताभ ने ट्वीट में लिखा, ‘मैनुअल तरीके से सफाई करने वालों की अमानवीय दुर्दशा देखकर मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने यह वादा पूरा किया! मैंने 25 छोटी मशीनें और एक बड़ी ट्रक मशीन बीएमसी को गिफ्ट की है।”पत्र लिख कर कहा- कुछ करना चाहते थे : 24 नवंबर को अमिताभ ने सफाई करने वाले कर्मचारियों के संगठन मैनुअल स्कैवेंजर्स एसोसिएशन (एमएसए) और बीएमसी को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि मैनहोल और सीवर में घुसकर सफाई करने वाले मैनुअल स्कैवेंजर्स के लिए वह कुछ करना चाहते हैं। बिग बी ने कहा कि ऐसा इसलिए ताकि मैनुअल स्कैवेंजर्स को समाज में सम्मान और गौरव मिल सके। अमिताभ ने इन मशीनों की खरीद के लिए के लिए 50 लाख रुपए देने का वादा किया था। उन्होंने बीएमसी और एमएसए से उपकरणों के सही इस्तेमाल करने का भी आग्रह किया।

1398 किसानों का चुकाया कर्ज : अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने के लिए बैंक से करार किया। कुछ महीने पहले ही अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाया था। इसके अलावा उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी।। केरल बाढ़ के दौरान भी बिग बी ने मदद के लिए 1.25 करोड़ रुपए दिए थे। इस बाढ़ के दौरान उन्होंने कपड़े आदि भी देकर लोगों की मदद की थी।

सूर्यदेव ऐसे देवता जिन्हें देखा जा सकता कहीं आप भी सूर्य को जल चढ़ाते समय ये गलती तो सभ्भल जाये वरना जिन्दगी भर रोयेगें

मोदी ने की थी बात : 15 सितम्बर को स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव, उद्योगपति रतन टाटा और अभिनेता अमिताभ बच्चन से बात की थी। मोदी ने अभियान को स्वच्छता को परिवर्तन यज्ञ बताते हुए सभी से सहयोग देने को कहा था। अमिताभ ने मोदी से कहा था, ‘‘चार साल पहले आपने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी और बतौर भारतीय नागरिक मैं भी इसमें शामिल था। मैं एक समुद्र तट पर साफ-सफाई समेत स्वच्छता के कई अभियानों से जुड़ा रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com