इस तरह आप भी तेजी से बढ़ा सकते है अपना स्पर्म काउंट

हम आपको बता दें नियमित प्राणायाम और योगासन से कई घातक बीमारियों के ईलाज का भी मामला देखने को मिलता है। योग से समाधान पाने के लिए जीवन में कठोर अनुशासन बहुत जरूरी है। मतलब यह कि योग से लाभ तभी हो सकता है जब इसे नियमित रूप से किया जाए। आज हम योग और कुछ घरेलू उपायों से पुरुषों की यौन समस्याओं के समाधान के विषय पर चर्चा करेंगे।

यह है मुख्य समस्या 

जानकारी के अनुसार आज के दौर में फर्टिलाइजर्स के इस्तेमाल से तथा युवाओं में बढ़ते तनाव के चलते उनमें शुक्राणुओं की कमी की समस्या देखी गई है। बढ़ती उम्र के साथ वैसे भी पुरुषों में स्पर्म प्रोडक्शन काफी कम हो जाता है, लेकिन आजकल यह समस्या युवाओं में भी भारी मात्रा में देखी जा रही है। इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए विशेषयज्ञ कपालभाति प्राणायाम करने की सलाह देते हैं। उनका कहना है कि रोज लगभग आधे घंटे कपालभाति करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट और स्त्रियों में अंडो के निर्माण में बढ़ोत्तरी होती है।

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए अश्वगंधा, शतावर, सफेद मुसली और क्रौंच के बीज के पाउडर का इस्तेमाल करना भी काफी फायदेमंद होता है। नियमित दूध का सेवन भी शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि करता है। यह दूध अगर गन्ने के घास का सेवन करने वाली गाय या फिर भैस का हो तो यह ज्यादा फायदेमंद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com