इस जगह पर डॉक्टर नहीं बल्कि भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज!

भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज– जब भी कोई व्यक्ति बीमार पड़ता है तो वो अपना इलाज कराने के लिए सबसे पहले डॉक्टर के पास जाता है. डॉक्टर भी अपने मरीज का इलाज उसके मर्ज के हिसाब से करता है और उसे दवाई देता है.इस जगह पर डॉक्टर नहीं बल्कि भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज!

लेकिन क्या आपने कभी भूत-प्रेतों को किसी बीमार व्यक्ति का इलाज करते हुए देखा या सुना है. ऐसा शायद ही किसी ने देखा या सुना हो कि भूत-प्रेत डॉक्टर की तरह बीमार लोगों का इलाज करते हैं.

ये भी पढ़े: इस तरह आप भी ढूंढ सकते हैं दुनिया में अपनी हमशक्‍ल का दूसरा आदमी

आज हम आपको भारत के एक ऐसे अनोखे अस्पताल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अपना इलाज कराने के लिए आनेवाले मरीजों की भरमार होती है और उनके इलाज का जिम्मा होता है सिर्फ और सिर्फ भूत-प्रेतों पर.

भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रायगंज नामक गांव में एक ऐसा अस्पताल मौजूद है जहां मरीजों को ठीक करने का जिम्मा भूत-प्रेतों के कंधे पर होता है. बताया जाता है कि ये भूत-प्रेत बिना दवाईयों के ही मरीजों का इलाज करके उसे ठीक कर देते हैं.

यहां आनेवाले मरीजों के इलाज का तरीका भी बेहद अलग है. बताया जाता है कि यहां जो भी मरीज आता है उसे अस्पताल के बाहर कीचड़ से भरे हुए एक गड्ढे में कूदने के लिए कहा जाता है.

लोगों का मानना है कि उस गड्ढे में बैठे भूत-प्रेत ही मरीजों का इलाज करते हैं. वहीं यहां ऐसे तांत्रिक और ओझा की भरमार है जो यहां आनेवाले मरीजों के ठीक होने का दावा भी करते हैं.

भले ही आज के दौर में भूत-प्रेतों के जरिए मरीजों का इलाज कराने वाली बात किसी अंधविश्वास से कम नहीं है लेकिन यहां के तांत्रिकों की मानें तो ये किसी जादुई करिश्मे से कम नहीं है इसलिए इस गड्ढे में कूदकर अपना इलाज कराने के बाद मरीज एकदम स्वस्थ हो जाते हैं.

हालांकि भूत-प्रेतों से अपना मर्ज ठीक करवाने के लिए यहां आनेवाले लोगों की भी कोई कमी नहीं है. इसलिए यहां अपना इलाज कराने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचते हैं.

ये भी पढ़े: ‘कुछ तो शिष्टाचार रखो, इंसान हो, मानव हो’: पीएम मोदी पर विवादित ट्वीट के लिए शिवराज

इस तरह से भूत प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज – आज के इस दौर में जहां विज्ञान भूत-प्रेत जैसी चीजों को महज एक अंधविश्वास मानता है तो वहीं ऐसी चीजों में विश्वास करनेवाले लोगों को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि हमारे देश में इस अंधविश्वास में जीने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com