इसलिए यहां की महिलाएं पीती हैं सांप का खून

कहा जाता है कि सांप का डसा पानी तक नहीं मांगता, इसलिए इसका नाम सुनते ही लोग दहशत से कांप उठते हैं। बावजूद इसके कई ऐसे देश हैं जहां पर लोग इन सांपों से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं, बल्कि ये जहरीले सांपों को मारकर खा जाते हैं। ऐसा ही एक देश इंडोनेशिया है। यहां पर लोग सांपों से बनी डिश तो खाते ही हैं, साथ ही जहरीले कोबरा का खून बड़े चाव से पीते हैं।

बिना हाथ-पैरों के पैदा हुआ था, आज है करोड़ों लोगों का ‘रोल मॉडल’इसलिए यहां की महिलाएं पीती हैं सांप का खून

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में लोग कोबरा का खून सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं, वहीं महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इसे पीती हैं। उनका ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है। जकार्ता के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा का खून बेचा जाता है और लोग शाम को टहलते समय इसे स्वाद लेकर पीते हैं। वहीं, कुछ लोग इसके मीट को खाते हैं।

ये लड़की हर घंटे नहाने को है मजबूर, वरना बन जाएगी सांप जैसी

खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुकानदार रोजाना हजारों सांपों को काट देते हैं। ये दुकानें शाम 5 बजे खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती है। एक रात में विक्रेता 5 से 10 लाख रुपए कमा लेता है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के सेना के जवानों को ऐसी ट्रेनिंग भी दी जाती है कि वे युद्ध के दौरान विपरीत परिस्थितियों में सांपों का खून पीकर जिंदा रह सके। इस तरह की ट्रेनिंग इंडोनेशिया ट्रीप के दौरान यूएस आर्मी को भी दी जा चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com