इविवि में दाखिले के लिए छात्र-छात्राएं परीक्षा की कर रहें तैयारी, 15 अक्‍टूबर से हो सकती है प्रवेश परीक्षा

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों से पीएचडी में दाखिला लेने वाले छात्र अब तैयार हो जाएं। वह अपनी तैयारी करते रहें क्‍योंकि विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा खत्म होने के साथ ही अब इसकी तैयारी होगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट-2020) की तैयारी में है। परीक्षा के 15 अक्‍टूबर को होने की संभावना है।

पीएचडी की प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पीएचडी की प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में कराई जाएगी। फिलहाल परीक्षा 15 अक्टूबर को कराने की तैयारी है। जल्द ही परीक्षा तिथि पर अंतिम मुहर लग जाएगी। इसके लिए जल्द ही वेबसाइट पर आवेदकों का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा सम्पन्न होने के बाद परिणाम जारी कर दाखिले की खिड़की भी खोल दी जाएगी, जिससे नए सत्र को प्रभावित होने से भी बचाया जा सके।

15 तक खुल जाएगी दाखिले की खिड़की

इविवि समेत कॉलेजों में दाखिले के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में करा ली गई है। अब प्रवेश प्रकोष्ठ जल्द ही परिणाम जारी करने की तैयारी में है। इसी के साथ दाखिले की खिड़की भी खुल जाएगी।

इस बार नहीं आना होगा प्रवेश भवन

छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर भी हैं कोरोना वायरस काल में उन्हें दाखिले की खिड़की पर लाइन लगाने के झंझट से मुक्ति मिल गई है। वह घर बैठे ऑनलाइन मोड में ही दाखिला ले सकेंगे। इसके लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग की भी व्यवस्था है। जल्द ही ट्रायल के बाद इसे अमल में लाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com