इराक में एक बार फिर हुआ हमला अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से साधा निशाना….

इराक में एक बार फिर अमेरिकी प्रतिष्ठान को रॉकेट से निशाना बनाने का प्रयास किया गया. इराक स्थित अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया. रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर दूर गिरी. रॉकेट गिरने की घटना के बारे में इराकी सेना ने भी पुष्टि की है. इराकी सेना ने बताया कि ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिरे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जिस इलाके में रॉकेट गिरा है वहां कई देशों के दूतावास है.

इससे पहले 5 जनवरी को भी बगदाद के ग्रीन जोन में ईरान समर्थक मिलिशिया ने रॉकेट दागे थे. इस हमले में कुछ रॉकेट अमेरिकी दूतावास के अंदर भी गिरे थे. ईरान के मुताबिक हमले के कारण कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं अमेरिका ने मौत की बात को खारिज कर दिया है.

जनरल की मौत का बदला लेने के लिए किया था हमला

गौरतलब है कि कल ही ईरान ने अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए इराक में मौजूद अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया था. ईरान की ओर से हुए हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयम बरते हुए शांति की बात कही थी.

डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी

अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों पर मिसाइल हमले के बाद अमेरीक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी जारी की है. ट्रंप ने कहा कि हम ईरान पर कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. जब तक ईरान अपना रवैया बदलता नहीं है तब तक ये प्रतिबंध लागू रहेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम ईरान को परमाणु हथियार नहीं बनाने देंगे. ईरान को परमाणु रास्ते से हटना होगा. ईरान को कभी भी परमाणु हथियार हासिल नहीं करने दिए जाएंगे

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com