दुनिया के ऐसे 5 हॉट प्राइवेट सेक्टर, जिनमें जॉब का स्कोप कभी नहीं होगा खत्म

आज के युवाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या एक अदद जॉब को लेकर हैं और इसलिए वे तरह तरह के कोर्स भी किया करते हैं तकि उन्हें आगे जॉब मिलने में दिक्कत ना हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे ऐसे कौन से सेक्टर हैं जिनमें जॉब कभी कम नहीं होगी तो आइए आज आपको उन्हीं सेक्टर के बारे में बताते हैं—दुनिया के ऐसे 5 हॉट प्राइवेट सेक्टर, जिनमें जॉब का स्कोप कभी नहीं होगा खत्म

इंजीनियरिंग

जैसे जैसे तकनीक की जरूरतेबढ़ती जा रही हैं। वैसे वैसे इंजीनियरिंग का स्कोप और बढञता जा रहा है। अनुमान है कि अभी आगे भी इंजीनियरिंग का स्कोप बना रहेगा।

मेडिकल

जैसे जैसे मानव सभ्यता के साथ बीमारियों का प्रकोप फैलतगा। वैसे वैसे आगे मेडिकल की जरूरतें और बढ़ती जाएगी। इसलिए कहने वालों को कहने दें। आप आश्वस्त रहें कि मेडिकल का स्कोप भी नहीं खत्म होगा। इसी में आप फार्मा सेक्टर को भी साथ में जोड़कर चलें।

एग्रीकल्चर

जनसंख्या की वृद्धि के साथ आने वाले सालों में खाद्यान्न एक बड़ा मुद्दा होगा। अभी भले इस सेक्टर पर जोर नहीं दिया जा रहा है लेकिन जैसे जैसे खाद्यान्न की कमी आते जाएगी वैसे वैसे कृषि तकनीक की जरूरतें और बढ़ती जाएगी।

कम्प्यूटर साइंस

आज का जमाना कम्प्यूटर का है और आगे भी यही रहेगा। हां तकनीक में तेजी से बदलाव आ सकता है लेकिन इसका भी स्कोप खत्म नहीं होने वाला।

ये भी पढ़े: जब इस भारतीय क्रिकेटर ने जड़ा ऐसा Six कि गेंद दूसरे शहर जाकर गिरी, तो…

सोशल मीडिया

सोशल साइट आज के दौर का सबसे ज्यादा तेजी से ग्रोथ करता हुआ सेक्टर बनता जा रहा है। इसलिए आज के दौर में इस सेक्टर में नौकरियों की भरमार के साथ आगे भी नौकरी के चांसेस बनें रहेगें।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com