इन-इन जगहों पर भी लोग छुपाते हैं पैसे, जानकर हैरान हो जायेंगे आप

आम इंसान अपनी मेहनत की कमाई या तो बैंक में रखता है या इनवेस्ट कर देता है। गृहणियां पति से छुपाकर इकट्ठा किया गया ‘गुप्त धन’ चावल के डब्बे में या अपनी साड़ियों की तह में छुपाकर रखती हैं। वहीं रईसजादे जिनके पास बेहिसाब धन होता है उन्हें जमीन खोदकर लक्ष्मी जी को अंडरग्राउंड रखना पड़ता है। इनकम टैक्स की रेड पड़ती है तो ऐसी-ऐसी जगहों से पैसे निकलते हैं जिनके बारे में एक कॉमन मैन के लिए सोचना भी मुश्किल होता है। 

इन-इन जगहों पर भी लोग छुपाते हैं पैसे, जानकर हैरान हो जायेंगे आप इन सब के बीच कुछ लोग ऐसे हैं जिनके पास न तो इतना सफेद धन होता है कि वे उसे बैंक में रखें, न ही उनके पास इतना काला धन होता है कि घर के तहखाने में छुपाना पड़े। एक नजर उन अजीबो-गरीब जगहों पर जहां लोगों ने पैसे छुपाए लेकिन अंत में पछताना भी पड़ा गया…

1. टॉयलेट
अमेरिका में बिजनेसमैन पैट्रिक ड्यून ने अपनी टॉयलेट में करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये छुपा रखे थे। एक कॉन्ट्रैक्टर को यह बात पता चल गई लेकिन उसने ‘ईमानदारी’ दिखाते हुए पैट्रिक को बता दिया कि उसे उसका राज पता चल गया है। मामला तब बिगड़ गया जब दोनों के बीच पैसे के बंटवारे को लेकर बहस छिड़ गई। देखते ही देखते कुल 21 लोगों के कान तक यह बात पहुंच गई और अंत में इसे सबके बीच बांटना पड़ा।

2. सैंडल की हील
अमेरिका के कोलंबिया में एयरपोर्ट पर एक महिला की पर्स से साढ़े चार लाख रुपये बरामद किये गए। जांच के दौरान जब पुलिस को शक हुआ तो उसकी पूरा जांच की गई। पुलिस और एयरपोर्ट के अधिकारियों के आश्चर्य की सीमा तब न रही जब इस महिला की सैंडल की हील से 500 नोट बरामद किये गए जिसकी कीमत 50,000 यूरो (करीब 1 करोड़ 15 लाख) थी। 

3. पेट 
अमेरिका के कोलंबिया में रहने वाली सैंड्रा मिलेना अल्मेडा को जब पति की बेवफाई का पता चला तो उसने फैसला किया कि वह उससे अलग हो जाएगी। घर में रखे पैसे पति के हाथ न लग जाए इसलिए उसने सारे नोट निगल लिए। हालांकि, बाद में उसे पेट में तेज दर्द हुआ और अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। 

4. टॉयलेट पेपर
कई लोग ऐसे भी हैं जो टॉयलेट पेपर में पैसे छिपाते हैं। एक शख्स ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि एक बार उसने बहन से पैसे छिपाने के लिए यह काम किया था। लड़के ने बताया कि पहले उसने नोटों को गोंद से एक के बाद एक चिपकाकर नोटों की लड़ी बनाई, टॉयलेट पेपर का रोल खाली किया, उसमें पहले नोट की लड़ी रोल की और फिर ऊपर से टॉयलेट पेपर लपेट दिया। उसने बताया कि नोटों वाले इस टॉयलेट रोल को उसने कमोड के पास होल्डर में लटका दिया। जो भी लोग बाथरूम गए उन्होंने इस टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल भी किया लेकिन काफी दिनों तक किसी को सच्चाई का पता नहीं चला! 

5. दवाई की बोतल
दवाई की बोतल अगर खाली हो जाए तो उसे फेंकने की बजाय कुछ लोग उसका गुल्लक की तरह इस्तेमाल करते हैं। आमतौर पर वे कफ सिरप की शीशी का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वे गहरे रंग के होते हैं। रही सही कसर उसके ऊपर लगा लंबा सा लेबल कर देता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com