इंसानों की एक ऐसी प्रजाति जो मछली बनकर रहती है पानी में…

लोगों को समंदर में रहते नहीं देखा होगा आपने. इंसान पानी में कब तक रह सकता है ये आप भी जानते ही हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसी ही प्रजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जो पानी के अंदर रहती हैं. वो प्रजाति इंसान की ही है. जी हाँ, आपको बता दें कि समुद्र में ही रहती है इंसानों की ये प्रजाति, ये प्रजाति समुद्र के अंदर ही रहती है. अब कौन है ये और कैसे रहते हैं इसके बारे में जानते हैं आगे की जानकारी. 

इंसानों की ये एक ऐसी प्रजाति है जो समुद्र के अंदर ही अपना जीवन व्यतीत करती है। जी हां समुद्र में ही रहती है इंसानों की ये प्रजाति, ये प्रजाति समुद्र के पानी में पानी के जीवों की तरह ही रहती है. ‘बाडजो‘ नाम की ये प्रजाति दुनिया भर में एक ऐसी इंसानों की अकेली प्रजाती है, जो अपना ज्यादातर समय समुद्र में पानी के जीवों की तरह ही व्यतीत करती है. मूल रूप से यह प्रजाति इंडोनेशिया में रहती थी. यानि ये धरती पर नहीं बल्कि पानी में अपना जीवन बिताते हैं. 

इस प्रजाति के लोग इंडोनेशिया, बर्निओ और फिलीपीन्स में पूरी आजादी के साथ घूमते रहते थे. बता दें इस प्रजाति को ‘जिप्सी‘ के नाम से भी जाना जाता है. परन्तु अब ये प्रजाति खत्म होने के कगार पर है. अब हाईटेक फिशिंग ट्रॉलर्स और डायनामाइट फिशिंग के कारण इनका जीवन कम होता जा रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com