इंडोनेशिया में लुप्तप्राय सुमात्रण शेर को मार, छत से लटकाया
इंडोनेशिया में लुप्तप्राय सुमात्रण शेर को मार, छत से लटकाया

इंडोनेशिया में लुप्तप्राय सुमात्रण शेर को मार, छत से लटकाया

जकार्ता : उत्तरी इंडोनेशिया के एक दूरदराज गांव में एक सार्वजनिक हॉल की छत से एक मरा हुआ बाघ लटका हुआ है और उसके आस पास लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. ऐसी एक तस्वीर हमें प्राप्त हुई है, जिसके बारे में  स्थानीय अधिकारीयों का कहना है कि, इंडोनेशियाई समुदाय के ग्रामीणों ने, स्थानीय लोगों की एक जोड़ी पर हमला करने के बाद, इस लुप्तप्राय सुमात्रण शेर को मार डाला और उसके शरीर को छत के पास लकड़ी के एक तख्ते पर लटका दिया.इंडोनेशिया में लुप्तप्राय सुमात्रण शेर को मार, छत से लटकाया

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि, रविवार की रात उत्तरी एशिया में लुप्तप्राय जानवर को क्यों मार डाला गया था, लेकिन स्थानीय समाचारों के अनुसार शेर ने कम से कम एक या दो निवासियों को मारा था, ये व्यक्ति उत्तर सुमात्रा के हतुपांगण गांव के थे, इन लोगों को शुरू में संदेह था कि, शेर एक रूप बदलने वाला अलौकिक प्राणी है और इसलिए वे उसके पीछे जंगल में उसकी मांद तक चले गए. जिनकी मौत के बाद गांव वालों ने शेर को मार डाला. 

खबर सुनकर मौके पर पहुंचे जांच दल ने जांच में पाया कि, शेर के शरीर के कुछ अंदरूनी अंग जैसे उसके दांत, नाख़ून, खाल का कुछ हिस्सा गायब थे. हालाँकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि, शेर कि निर्मम हत्या करने वालों को सजा मिलेगी या नहीं.आपको बता दें कि, दक्षिण पूर्व एशियाई द्वीप समूहों में मानव और पशु के बीच इस तरह की टक्कर होती रहती है, क्योंकि उस क्षेत्र में वर्षावन को ख़त्म कर, उस जगह को खेती के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे पशुओं को रहने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com