इंडोनेशिया में फुटबाल मैच में दंगों के, दौरान 174 लोगों की मरने का सुचना

इंडोनेशिया में एक फुटबाल मैच में दंगों के दौरान मची भगदड़ के बाद कम से कम 129 लोग मारे गए और लगभग 180 घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को कहा कि ये घटना दुनिया की सबसे खराब स्टेडियम आपदाओं में से एक है।

 मलंग के जावानीस क्षेत्र में एक घातक फुटबाल मैच के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई है। ये जानकारी पूर्वी जावा के डिप्टी गवर्नर एमिल दर्डक ने रविवार को स्थानीय मीडिया को दी। बता दें कि इंडोनेशिया में एक फुटबाल मैच में दंगों के दौरान मची भगदड़ के बाद कम से कम 174 लोग मारे जा चुके हैं और लगभग 180 घायल हो गए हैं। 

हारने वाली टीम ने किया पिच पर हमला

पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने संवाददाताओं से कहा, शनिवार की रात पूर्वी जावा प्रांत में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच समाप्त होने के बाद, हारने वाली टीम के समर्थकों ने पिच पर हमला किया और पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, जिससे भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले भी सामने आए।

इंडोनेशिया में पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटना

स्थानीय समाचार चैनलों के वीडियो फुटेज में लोग मलंग के स्टेडियम में पिच पर दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इंडोनेशिया में पहले भी मैचों के दौरान ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। इंडोनेशिया के खेल मंत्री ज़ैनुद्दीन अमली ने कोम्पास टीवी को बताया कि मंत्रालय फुटबाल मैचों में सुरक्षा का पुनर्मूल्यांकन करेगा, जिसमें स्टेडियमों में दर्शकों को अनुमति नहीं देने पर विचार करना शामिल है। इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने कहा, इंडोनेशियाई शीर्ष लीग BRI लीगा 1 ने मैच के बाद एक सप्ताह के लिए खेलों को निलंबित कर दिया है कि पर्सेबाया ने 3-2 से जीत हासिल की और एक जांच शुरू की गई थी।

अप्रैल 1989 में ब्रिटेन में भी हुई थी ऐसी घटना

वैश्विक स्टेडियम आपदाओं में, अप्रैल 1989 में ब्रिटेन में 96 लिवरपूल समर्थकों को कुचल कर मार डाला गया था, जब शेफ़ील्ड के हिल्सबोरो स्टेडियम में एक भीड़भाड़ और बाड़ से घिरा हुआ बाड़ा ढह गया था। इंडोनेशिया को अगले साल मई और जून में फीफा अंडर-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है।

FacebookWhatsAppTwitterTelegramEmailCopy LinkShare

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com