इंटरपोल ने जारी की नीरव मोदी समेत 4 के खिलाफ नोटिस

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी बने डायमंड किंग नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने नोटिस जारी कर दिया है। इंटरपोल ने नीरव मोदी के अलावा उनकी पत्नी अमी मोदी, भाई निशाल मोदी और मामा मेहुल चौकसी के खिलाफ डिफ्युजन नोटिस जारी किया है। नीरव मोदी फिलहाल अपने परिवार के साथ विदेश में है और वो घोटाला सामने आने के बाद से ही फरार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल नीरव मोदी न्यूयॉर्क में है।

नीरव मोदी इस साल 1 जनवरी को देश छोड़कर चला गया है। सीबीआई को पीएनबी की तरफ से 29 जनवरी 2018 को शिकायत मिली थी। सीबीआई से 31 जनवरी को केस दर्ज किया था। नीरव मोदी की पत्नी अमेरिकी नागरिक है। वह भी 6 जनवरी को भारत से चली गई।

सूत्रों के मुताबिक, मेहुल चोकसी ने 4 जनवरी को देश छोड़ा। नीरव मोदी का भाई निशल मोदी बेल्जियम का नागरिक है और उसने भी 1 जनवरी को भारत छोड़ दिया था।

30 बैंकों की जांच में और भी बढ़ सकती है फर्जीवाड़े की रकम

यह है डिफ्युजन नोटिस

यह इंटरपोल द्वारा जारी किया जाने वाला एक नोटिस है। यह वास्तव में एक अलर्ट मैकेनिज्म है। यह किसी नोटिस की तुलना में कम औपचारिक होता है लेकिन इसमें किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी या उसकी लोकेशन का पता लगाने की अपील होती है। इसे एनसीबी द्वारा उसके पसंद के सदस्य देशों के लिए या फिर इंटरपोल से सभी सदस्य देशों को सीधे जारी किया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com