इंग्लैंड ने बनाया World Record, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़ा किया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में इंग्लिश टीम ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पुरुष क्रिकेट में वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड ने ऐसे बनाया विश्व रिकॉर्ड

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लिश टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर 159 रन की ओपनिंग साझेदारी की। इसके बाद एलेक्स हेल्स ने सिर्फ 92 गेंदों पर 147 रन तो वही जॉनी बेयरस्टो ने 92 गेंदों पर 139 रन की दमदार पारी खेली। बेयरस्टो आउट हुए तो कप्तान मोर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रन ठोक दिए। इन सभी बल्लेबाज़ों के योगदान के चलते इंग्लैंड की टीम ने मैन्स क्रिकेट वनडे का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

इंग्लैंड ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

इससे पहले मैन्स वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के ही नाम था। मजेदार बात ये है क वो स्कोर भी नॉटिंघम के मैदान पर ही बना था। 20 अगस्त 2016 को इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट खोकर 444 रन बनाए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com