आम बजट : कोविड-19 के कारण इस साल पहली बार बजट पेपरलेस होगा, सॉफ्ट कॉपी, ऑनलाइन होगी उपलब्ध

देश का आम बजट 2021-22 पेश होने से पहले सोमवार को शेयर बाजारों में रौनक रही. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लगभग 400 अंक की बढ़त के साथ 46,617.95 अंक पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 13,758.60 अंक पर रहा. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त मंत्रालय से राष्ट्रपति भवन के लिए निकल गए हैं. वित्त मंत्री आज संसद में देश का आम बजट पेश करेंगी. कोविड के कारण इस साल पहली बार बजट पेपरलेस होगा. वित्त मंत्रालय की माने तो मेड-इन-इंडिया टैबलेट के जरिए वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी. बजट की सॉफ्ट कॉपी, ऑनलाइन उपलब्ध होगी. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर वित्त मंत्रालय पहुंच गए हैं. यहां अधिकारियों के साथ बैठक होगी. इसके बाद कैबिनेट बैठक होगी. 

आज 11 बजे देश का आम बजट पेश किया जाएगा. बजट से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने घर पर पूजा-पाठ किया. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘आम बजट जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा. यह आत्मनिर्भर भारत को दिशा दिखाएगा. ये जनता की उम्मीदों का बजट होगा.’

देश का आम बजट आज पेश हो रहा है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगी. कोरोना संकट काल में अर्थव्यवस्था की रुकी रफ्तार को फिर से बढ़ाने के लिए इस बजट पर हर किसी की निगाहें हैं. टैक्स हो या रोजगार हर मोर्चे पर देश को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com