आप में हैं ये गुण बताते हैं कि आप भाग्यशाली है…

धरती पर जन्म लेने वाला हर प्राणी अपना भाग्य लेकर पैदा होता है. किसी का भाग्य उसका हमेशा साथ देता है तो किसी का भाग्य हमेशा साथ नहीं देता है. कोई अपने भाग्य का खाता है तो कोई अपनी मेहनत का खाता है. पुराणों में ऐसे कई रहस्य बताए गए हैं जिसके आधार पर इंसान के भाग्यशाली होने या नहीं होने के संकेत मिलते हैं.

यदि आप भी इस बात को जानना चाहते हैं कि आप भाग्यशाली हैं या नहीं, आपके नसीब में भाग्य का सुख लिखा है या फिर अपने मेहनत का, तो आप अपने इन गुणों और इन चीजों के आधार पर पहचान सकते हैं.

अपने स्वास्थ्य से पहचाने भाग्य

शास्त्रों में भी इस बात की पुष्टि की गई है कि स्वस्थ शरीर भाग्यशाली होने की निशानी होती है. क्योंकि अगर आप निरोगी होते हैं तो आप हर प्रकार के सुख समृद्धि का उपयोग कर सकते हैं. आप बेपरवाह होकर धन कमा सकते हैं. हर तरह के भोग कर सकते हैं. जीवन में हर प्रकार के सुख का आनंद प्राप्त किया जा सकता है. लेकिन अगर शरीर ही स्वस्थ ना हो तो फिर जीवन में हर कार्य अधूरा सा रहता है. ना तो आप ज्यादा मेहनत कर पाते हैं, ना खुल के भोजन कर पाते हैं और ना ही किसी चीज का भरपूर आनंद ले पाते हैं. इसलिए अगर आप स्वस्थ हैं तो समझ लीजिए कि आप भाग्यशाली हैं.

जीवन में अच्छे गुरु का होना

आपके जीवन में अगर आपका गुरु अच्छा है तो ये आपके भाग्यशाली होने का संकेत माना जाता है. एक अच्छा गुरु अपने शिष्य को हमेशा अच्छे राह पर चलना सिखाता है. उसे चुनौतियों से लड़ने की सीख तो देता ही है साथ ही सभी तरह के अच्छे संस्कार भी देने का काम करते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com