आने वाला साल होगा खुशहाल इन चीजों को घर से निकालें
आने वाला साल होगा खुशहाल इन चीजों को घर से निकालें

आने वाला साल होगा खुशहाल इन चीजों को घर से निकालें

नए साल के स्वागत और साल 2017 की विदाई में ज्यादा समय नहीं रह गया है। हम सभी चाहते हैं कि पूरे साल घर में खुशहाली बनी रहे। इसके लिए साल 2018 में आपको घर से ऐसे कुछ सामान निकालने पड़ेंगे, जिससे आपकी खुशी और आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही हो। आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से सामान हैं जिन्हें निकालने से आपका जीवन नए साल से मंगलमय हो सके…
वास्‍तुशास्‍त्र में बताया गया है कि टूटा-फूटा सामान देखकर लक्ष्‍मी माता नाराज हो जाती हैं और आपको सौभाग्‍य की प्राप्‍ति नहीं हो पाती है। मगर अब वक्‍त आ गया है कि आप अपने घर में पड़े ऐसे सामनों में से फालतू और टूटे-फूट सामान को छांटकर फेंक दें।
नए साल पर आप टूटे बर्तन को घर से निकाल दें। टूटे बर्तन में खाना परोसने से घर में गरीबी बढ़ती है और आयुद्वार घटता है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते हैं, जिससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, टूटी हुई कांच की चीजों को घर में रखने से भारी आर्थिक नुकसान होता है। नए साल पर यदि घर की किसी खिड़की या दरवाजे का कांच टूट जाए तो उसे तुरंत बदलवाएं। साथ ही कांच का टूटा हुआ कोई सामान या टूटा हुआ आईना भी घर में बिल्कुल न रखें। जरूरत से ज्यादा घर में कांच का सामान नहीं रखना चाहिए।
घर में लगी घड़ी यदि बंद पड़ जाए तो उसे भी तुरंत दोबारा शुरू कर दें और अगर घड़ी खराब हो गई हो तो उसे बदल दें। वास्तु के अनुसार, घर में रखी बंद पड़ी घड़ी भी धन संबंधी परेशानियों को बढ़ाती है। नए साल पर आप अपने घर में कोई ऐसी घड़ी है तो उसे सही करवा लें।
अगर आपका बेड कहीं से भी जरा सा टूटा है तो नए साल से पहले उसकी मरम्‍मत करवा लें या फिर उसे बदलवा दें। टूटे पलंग से वास्‍तुदोष भी उत्‍पन्‍न होता है और वैवाहिक जीवन में भी अशांति पैदा होती है।
साल 2018 में घर में अगर कोई तस्‍वीर टूटी हुई है तो उसे निकाल से हटा दें। टूटी हुई तस्वीर रखने से आपके घर में वास्‍तु दोष उत्‍पन्‍न होगा और दुर्भाग्‍य दूर नहीं हो पाएगा। नए साल पर जब हम सब नया करते हैं तो इन चीजों का भी ध्यान रखें।
घर में खंडित मूर्ती नहीं रखनी चाहिए क्योंकि यह आर्थिक तरक्की में बाधित है। नए साल पर आप घर में जितनी भी टूटी हुई मूर्ती हैं, उन्हें निकाल दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com