आज है दिल्ली पुलिस और CAPFs SI परीक्षा के आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज कराने की आखिरी तारीख

दिल्ली पुलिस और विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) में सब-इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर भर्ती के लिए 27 से 29 जून तक आयोजित लिखित परीक्षा की अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों (SSC CPO Answer Key 2024) पर आपत्तियां कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 5 जुलाई से आमंत्रित की जा ही है। यह प्रक्रिया आज यानी 8 जुलाई की शाम 7 बजे समाप्त हो जाएगी।

एसएससी सीपीओ परीक्षा 2024 में सम्मिलित हुए लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) में सब-इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर भर्ती के लिए 27 से 29 जून तक आयोजित लिखित परीक्षा की अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां (Answer Key) हाल ही में 5 जुलाई को जारी की गई थी। इसके साथ ही आयोग द्वारा इन उत्तरों पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को आमंत्रित किए जा रहे हैं। आपत्ति दर्ज कराने की यह प्रक्रिया आज यानी 8 जुलाई की शाम 7 बजे समाप्त हो जाएगी।

SSC CPO Answer Key 2024: ऐसे दर्ज कराएं आपत्तियां
ऐसे में जिन उम्मीदवारों को SSC द्वारा जारी CPO आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति है तो वे इस अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द दर्ज करा दें।

इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग के पोर्टल, ssc.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दिए गए लॉग-इन सेक्शन में अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार सम्बन्धित आंसर-की पर अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आपत्तियां दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार इस शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से भर सकेंगे।


दूसरी तरफ, उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा SSC सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों से कराए और इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी किए जाएंगे। साथ ही, इसी के आधार पर नतीजों की भी घोषणा की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com