आज ही कर लें राजस्थान में 24 हजार सफाई कर्मचारी पदों के लिए आवेदन

राजस्थान में सफाई कर्मचारी के 24797 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 24 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। योग्यता की जानकारी के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

स्थानीय स्वशासन विभाग राजस्थान सरकार की ओर से राज्य में सफाई कर्मचारी के 24 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम आज यानी 24 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं उनके लिए केवल आज का ही समय शेष है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर विजिट करें।
  • इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें उसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कौन कर सकता है आवेदन

सफाई कर्मचारी पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों या निजी संस्थान जैसे स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल, होटल, फैक्ट्री, होटल, घर, दुकानों या मॉल या कोई अन्यत्र स्थानों पर नियमित रूप से सफाई करने का न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए। इस भर्ती में विधवा या तलाकशुदा महिला को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

उम्र सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com